Today Breaking News

गाजीपुर में माहपुर रेलवे हाल्ट ट्रैक पर पर ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन, खड़ी रही कृषक एक्सप्रेस ट्रेन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सैदपुर क्षेत्र के माहपुर रेलवे हाल्ट पर रविवार को अंबेडकर आजाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहित कुमार बादल ने अपने समर्थकों और सैकड़ों ग्रामीण के साथ हाल्ट को पुनः रेलवे स्टेशन का दर्जा दिलाने आदि मांगों के समर्थन में औड़िहार गोरखपुर रेल लाइन को जाम कर दिया। जो ग्रामीणों की मांग पर डीआरएम के आश्वासन के बाद खुल सका।
बता दें कि बीते कुछ वर्षों से सैदपुर के गोरखपुर वाराणसी रेल लाइन स्थित माहपुर हाल्ट को पुनः स्टेशन का दर्जा देने, खतरनाक प्लेटफॉर्म को ऊंचा करने तथा स्टेशन पर कृषक और इंटरसिटी एक्सप्रेस के ठहराव की मांग कर रहे हैं। जिसे लेकर पहले भी ग्रामीण कई बार धरना प्रदर्शन के माध्यम से विरोध जाता चुके हैं।

इसी मांग को लेकर रविवार को एक बार फिर ग्रामीणों ने अंबेडकर आजाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहित कुमार बादल के नेतृत्व में माहपुर रेलवे हाल्ट पर गोरखपुर वाराणसी रेल लाइन जाम कर दिया। जिसके कारण गोरखपुर से वाराणसी जा रही कृषक एक्सप्रेस ट्रेन, स्टेशन के पूर्वी पैनल पर ही रोक दी गई।

सूचना मिलते ही प्रशासन के होश उड़ गए। आनन-फानन में तीन थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर सैदपुर तहसीलदार देवेंद्र कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकार अनिल कुमार और नायब तहसीलदार विजयकांत पांडे आदि कुछ ही देर में पहुंच गए।

काफी देर तक ग्रामीणों को समझने के बाद जब बात नहीं बनी, तो प्रशासन फोर्स के बल पर कृषक एक्सप्रेस को हाल्ट से पास कराने लगा। जिसे देखते ही ग्रामीण आक्रोशित हो उठे और दौड़ते हुए सैकड़ो ग्रामीण चलती ट्रेन के आगे खड़े हो गए। जिसपर ड्राइवर को ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकनी पड़ गई। जिसके थोड़ी देर बाद ही धरना का नेतृत्व कर रहे रोहित कुमार बादल को प्रशासन ने इस बात के लिए मना लिया कि ट्रेन गुजरने के बाद डीआरएम से बात की जाएगी। वह ग्रामीणों की सभी मांगे मानने को तैयार है।

इस तरह पुलिस फोर्स के साये में कृषक एक्सप्रेस को 1 घंटे तक हॉट के पास रुके रहने के बाद, वाराणसी के लिए रवाना किया गया। ट्रेन गुजरने के बाद पुलिस क्षेत्राधिकार अनिल कुमार ने धरने का नेतृत्व कर रहे रोहित कुमार से डीआरएम की बात कराई।

जिसपर उन्होंने आज से ही माहपुर हाल्ट को स्टेशन देने का दर्जा देने और प्लेटफार्म को ऊंचा कराने की मांग स्वीकार करते हुए, ट्रेनों के ठहराव के सिलसिले में रेल मंत्रालय से बात करने का आश्वासन दिया।

डीआरएम से वार्ता के बाद ग्रामीणों ने मौके पर उपस्थित सैदपुर तहसीलदार को अपनी मांग के संबंध में पत्रक शौंपकर, धरना समाप्त कर दिया। इसके बाद धरनारत ग्रामीणों की भीड़ वापस लौट गई। तब जाकर प्रशासन ने राहत की सांस ली।
'