Today Breaking News

उत्तर प्रदेश के 27 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, तेज हवाओं के साथ बिजली गिरेगी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. यूपी में लौटता मानसून बरस रहा है। अभी इससे राहत नहीं मिलने वाली है। आज लखनऊ समेत 27 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है। तेज हवाओं के साथ बिजली भी गिर सकती है। इन जिलों में सरकार ने NDRF, SDRF और फायर ब्रिगेड को अलर्ट मोड पर रखा है।
कल रविवार दोपहर कानपुर, लखनऊ और गोंडा में तेज हवा के साथ बारिश हुई थी। प्रदेश में रविवार को औसतन 0.5 MM बारिश हुई, जो सामान्य से 80 फीसदी कम थी। 24 घंटे में प्रतापगढ़ में सबसे ज्यादा 7.0 मिमी बारिश हुई। बारिश होने से मौसम फिर से बदल गया है। हालांकि यह सिलसिला ज्यादा दिनों तक नहीं जारी रहने वाला है। मौसम विभाग की मानें तो 7 अक्टूबर को भी प्रदेश के दोनों हिस्सों में कई जगहों पर बारिश होते देखने को मिल सकती है।

इस अवधि में पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं पर और पूर्वी यूपी में कुछ जगहों पर बारिश होने के आसार जताए गए हैं। साथ ही पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बादल गरजने व बिजली गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है।

प्रदेश में सोमवार को सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर, संत रविदास नगर, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया और देवरिया में बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही महोबा, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, अमेठी, रायबरेली, अयोध्या, सुल्तानपुर, बस्ती और प्रयागराज में भी बारिश हो सकती है। साथ ही अंबेडकर नगर, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर, कुशीनगर और महाराजगंज में बारिश होने के आसार जताए गए हैं।

इसके अलावा कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, मिर्ज़ापुर और चंदौली में बादल गरजने के साथ-साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। साथ ही वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, ग़ाज़ीपुर, आज़मगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर एसके नगर, बस्ती, कानपुर नगर में भी बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना है। उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकर नगर और आसपास के क्षेत्र में बादल गरजने के साथ ही बिजली भी गिर सकती है।
'