Today Breaking News

गाजीपुर के सिद्धार्थ राय को मिलेगा 'विवेकानंद यूथ अवार्ड', जनपद हुआ गौरवांवित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर शहर के ददरी घाट कॉलोनी निवासी और समाजसेवी सिद्धार्थ राय ने एक बार फिर से जिले का मान बढ़ाया है। उनके नाम का चयन उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से दिए जाने वाले प्रदेश के सर्वोच युवा सम्मान “ विवेकानंद यूथ अवार्ड “ के लिए चयनित किया गया है। यह पुरस्कार पहली बार गाजीपुर जिले के किसी युवा को प्राप्त होगा। 
सिद्धार्थ राय बीबीए, एमबीए ( गोल्ड मेडलिस्ट ) हैं। इनकी शिक्षा मथुरा और रायपुर से हुई है। शिक्षा पूरी होने के बाद 2.5 साल एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में नौकरी भी किए। लेकिन, मन नहीं लगा तो समाजसेवा में जुट गए। इसके पहले भी उन्हें भारत सरकार की ओर से राष्ट्रीय युवा पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।
इस पुरस्कार को भी प्राप्त करने वाले सिद्धार्थ गाजीपुर जिले के पहले व्यक्ति बनेंगे। सिद्धार्थ राय ने समाजसेवा में किए जा रहे अपने उत्कृष्ठ कार्यों के लिए सैकड़ों पुरस्कार और सम्मान देश के प्राप्त किए हैं।
उन्होंने इस पुरस्कार के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मेरे नाम का चयन कर के मेरा नहीं बल्कि पूरे जिले का मान बढ़ाया है। जल्द ही यह पुरस्कार सिद्धार्थ राय को मुख्यमंत्री के हाथों प्रदान किया जाएगा।
'