Today Breaking News

गाजीपुर में महराजगंज वाया लंका जंगीपुर तक 14 किमी सड़क चौड़ी होगी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर शहर में जाम की समस्या से आने वाले दिनों में लोगों को निजात मिल सकती। महराजगंज फोरलेन से लेकर शहर के अंदर से होते हुए जंगीपुर फोरलेन तक सड़क अब 16 मीटर चौड़ी हो जाएगी। 14 किमी सड़क के चौड़ीकरण के लिए एमएलसी ने प्रस्ताव लोक निर्माण विभाग के प्रमुख सचिव को भेजा है।
शासन ने जनप्रतिनिधियों से सड़कों को लेकर प्रस्ताव मांगा है। इसी कड़ी में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों और आमलोगों की राय लेने के बाद एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने छह सड़कों को लेकर प्रस्ताव तैयार करके प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग को भेजा है।
इसमें सबसे महत्वपूर्ण सड़क महराजगंज से लेकर लंका और फिर जंगीपुर फोरलेन से लेकर रौजा तक सडक के चौड़ीकरण को लेकर है। करीब 14 किमी सड़क मौजूदा समय में 12 मीटर है। अब इस सड़क को मध्य से तीन-तीन मीटर और चौड़ीकरण कर उसे फोरलेन बनाने की कवायद की गई है।
हालांकि प्रस्ताव भेजने के दौरान आबादी वाले इलाकों का ध्यान रखा गया है। इसके चलते महराजगंज फोरलेन से लंका बस स्टैंड तक चौड़ीकरण, डिवाईडर, पटरी निर्माण कार्य और सुंदरीकरण कराने का प्रस्ताव है, जिसकी लंबाई छह किमी है। इसी तरह जंगीपुर फोरलेन से रौजा ओवरब्रिज तक चौड़ीकरण, डिवाईडर, पटरी निर्माण कार्य और सुंदरीकरण कार्य कराने का प्रस्ताव है, जिसकी लंबाई लगभग आठ किमी है।
मां कामाख्या धाम और महाहर धाम जाने वाली सड़क भी चौड़ी होगी। प्रमुख सचिव लोक निर्माण को भेजे गए प्रस्ताव के मुताबिक मां कामाख्या धाम जाने वाली सड़क के अलावा फोरलेन से महाहर धाम तक सात किमी तक सड़क का चौड़ीकरण, पटरी निर्माण और सुंदरीकरण का कार्य कराने का प्रस्ताव है।
एमएलसी के प्रस्ताव के मुताबिक फोरलेन नंदगंज से औद्योगिक क्षेत्र नंदगंज तक चौड़ीकरण कार्य होगा। इस कार्य की लंबाई लगभग 01 किमी होगी। इसके अलावा रामजानकी मोड़ ब्लाक संपर्क मार्ग करंडा से चोचकपुर-धरम्मरपुर मार्ग तक चौड़ीकरण पटरी निर्माण और सुंदरीकरण कराने का प्रस्ताव है। इसकी लंबाई लगभग 1 किमी है।
'