Today Breaking News

गाजीपुर में धूमधाम से मनी विजयदशमी, डीएम-एसपी ने बटन दबाकर किया रावण दहन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में विजयादशमी के अवसर पर गाजीपुर के लंका मैदान में रावण दहन किया गया। रामलीला कमेटी की ओर से आयोजित रामलीला मंचन के दौरान रावण के 60 फिट ऊंचे पुतले का दहन किया गया।
कार्यक्रम में डीएम एसपी शामिल रहे। जिन्होंने रिमोट से रावण के पुतले का दहन किया। इससे पूर्व लंका मैदान में श्रीराम और रावण के युद्ध प्रसंग का मंचन किया गया। विजयादशमी के मौके पर आयोजित रामलीला के इस कार्यक्रम में लोगों की भारी भीड़ मौजूद रही।

विजयदशमी के पर्व के लिए जनपद में पिछले एक से डेढ़ माह पूर्व तैयारी शुरू हो जाती है और यहां की रामलीला विभिन्न स्थानों से होते हुए लंका मैदान में पहुंचती है। जहां पर आज राम रावण युद्ध हुआ और विभीषण के बताने पर भगवान राम ने रावण के नाभि ने बाण मारा।
इसके बाद रावण की मौत हुई। उसके बाद पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी के द्वारा बटन दबाकर रावण के पुतले में आग लगाई गई। थोड़ी ही देर में विशालकाय रावण का पुतला धूं धूं कर जल उठा और पूरा वातावरण जय श्री राम के नारों से गूंज उठा।

रामलीला कमेटी के मंत्री ओमप्रकाश तिवारी ने बताया कि इस बार रावण दहन का लाइव प्रसारण किया गया। यूट्यूब के जरिए पूरा कार्यक्रम सजीव प्रसारित किया गया।
'