Today Breaking News

गाजीपुर लंका मैदान में आधुनिक तकनीक से होगा रावण का दहन, SP ने किया निरीक्षण

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में लंका स्थित रामलीला मैदान में दशहरे के अवसर पर होने वाले रावण दहन की तैयारियां जोरों पर हैं। हर साल की तरह इस बार भी लाखों लोग मेले और रावण दहन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचेंगे। इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।
गुरुवार को पुलिस अधीक्षक डॉ. ईरज राजा ने रामलीला मैदान का निरीक्षण किया और सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने रामलीला कमेटी और आयोजकों से बातचीत की और स्थानीय पुलिस को निर्देश दिए कि किसी भी स्थिति में सुरक्षा में कोई चूक न हो। इसके साथ ही, यातायात पुलिस द्वारा रूट डायवर्जन प्लान भी पहले से लागू कर दिया गया है ताकि मेले के दौरान यातायात सुचारू रहे।

रामलीला कमेटी हरिशंकर ग़ाज़ीपुर के मंत्री ओमप्रकाश तिवारी 'बच्चा' ने बताया कि 12 अक्टूबर को शाम 7 बजे के बाद कोई भी दुर्गा प्रतिमा रामलीला मैदान में प्रवेश नहीं करेगी। दुर्गा पूजा समितियां, जो भगवान श्री राम की आरती लेना चाहती हैं, वे शाम 7 बजे से पहले गेट नंबर 4 से प्रवेश कर सकेंगी।
इस साल भी दशहरे के दिन राम रावण युद्ध का सजीव मंचन 7:30 बजे से 8:00 बजे तक किया जाएगा, जिसका लाइव प्रसारण भी किया जाएगा। ठीक 8:00 बजे जिलाधिकारी आर्यका अखौरी और पुलिस अधीक्षक डॉ. ईरज राजा के हाथों बटन दबाकर रावण के विशाल पुतले का दहन किया जाएगा।
'