Today Breaking News

पुलिस ऐसा भी कर सकती है! लाखों का माल बरामद कर लिया, लेकिन हड़प लिया, चार निलंबित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. शिक्षिका के यहां से 25 लाख के जेवर चोरी कर चोरों ने सर्राफ को बेच दिए। पुलिस ने माल बरामद कर लिया, लेकिन हड़प लिया। पुलिस आयुक्त ने जांच कराई तो आरोप सही निकले। 
निलंबित प्रशिक्षु दारोगा नवीन श्रीवास्तव, निलंबित चालक सुभाष तिवारी।
सोमवार को थाना प्रभारी विजय दर्शन शर्मा, एक दारोगा और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया। अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था हरीश चंदर के मुताबिक, चोरी के मुकदमे में इन पुलिसकर्मियों के नाम भी जोड़े जाएंगे। 

बर्रा निवासी शालिनी दुबे फतेहपुर में शिक्षिका हैं। उनके पति प्रदीप कुमार बीएसएफ में हैं और सिलीगुड़ी में तैनात हैं। शालिनी 31 सितंबर को भोज में शामिल होने घाटमपुर गई थीं। देर रात घर लौटीं तो घर से 25 लाख रुपये के जेवर चोरी होने की जानकारी हुई। पुलिस को एक फुटेज मिली, जिसमें तीन युवक उनके घर की तरफ जाते दिखे। 

मामले में एक चोर को गिरफ्तार किया गया। बाद में दूसरा चोर भी पकड़ा गया, जबकि तीसरा अब तक फरार है। आरोप है कि चोरी गए जेवर रेल बाजार में एक सर्राफ के यहां से बरामद हुए, लेकिन रेल बाजार थाने की पुलिस ने जेवरों की बरामदगी न दिखाकर खुद के पास रख लिए। पकड़े गए चोर सुनील से एक लाख रुपये भी वसूले गए।

अपर पुलिस आयुक्त ने बताया कि रेल बाजार के थाना प्रभारी विजय दर्शन शर्मा, प्रशिक्षु दारोगा नवीन श्रीवास्तव, सिपाही आमिल हाफिज और सुभाष चंद्र तिवारी को निलंबित कर दिया गया है। 

सिपाही आमिल हाफिज को रविवार को ही लाइन हाजिर कर दिया गया था। थानाध्यक्ष को जांच पूरी होने तक अवकाश पर भेज दिया गया था। आरोपी पुलिसकर्मियों से बयानों के लिए संपर्क करने की कोशिश की गई, मगर उनसे संपर्क नहीं हो सका।

शालिनी दुबे ने बताया कि दोनों चोरों की गिरफ्तारी के दौरान उन्हें थाने बुलाया गया था। उनके काफी जेवर चोरी हुए, जिसका एक चौथाई अब तक नहीं बरामद हुआ। आधा किलो चांदी के जेवर भी दिखाए थे।

उनके न होने पर जब मना किया तो पुलिस बोली अभी पेपर में हस्ताक्षर कर दीजिए। बाद में कोर्ट में मना कर देना। रेल बाजार थाना पुलिस की करतूत के बारे में पता चला है। उन्हें विश्वास ही नहीं हो पा रहा है कि पुलिस ऐसा भी कर सकती है। 
'