Today Breaking News

मुख्तार अंसारी के वकील की सिविल बार एसोसिएशन से सदस्यता आजीवन के लिए समाप्त

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के वकील रहे लियाकत अली की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। पिछले दिनों पड़ोसी द्वारा उनके साथ हुई मारपीट के मामले के चलते सिविल बार एसोसिएशन ने उनकी सदस्यता आजीवन के लिए रद्द कर दी है।
सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपाल जी लाल श्रीवास्तव ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि अधिवक्ता सत्येन्द्र यादव और लियाकत अली के प्रस्ताव पर गहनता से विचार किया गया। 7 अक्टूबर को दोनों के प्रस्ताव पर चर्चा की गई थी, जिसके बाद 9 अक्टूबर को हुई बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि दोनों प्रस्तावों को निरस्त किया जाए।

बैठक में यह भी तय हुआ कि लियाकत अली ने अध्यक्ष गोपाल जी लाल श्रीवास्तव पर गंभीर आरोप लगाए थे, जिसमें उन्होंने कहा था कि यदि उनकी हत्या होती है तो गोपाल जी को इसके लिए दोषी ठहराया जाए। इस मांग को गलत तथ्यों के आधार पर मीडिया के माध्यम से पूरे प्रदेश में प्रचारित किया गया, जो अध्यक्ष की मानहानि और अनुशासनहीनता के दायरे में आता है।

अध्यक्ष श्रीवास्तव ने बताया कि इस मामले में सदस्यों के बहुमत के आधार पर यह निर्णय लिया गया कि लियाकत अली की सदस्यता आजीवन समाप्त की जाती है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही लियाकत अली के साथ पड़ोसियों द्वारा मारपीट की घटना सामने आई थी, जिसमें विपक्षी भी अधिवक्ता शामिल थे। इस विवाद ने उनके लिए गंभीर कानूनी और पेशेवर समस्याएं खड़ी कर दी हैं।
'