Today Breaking News

गाजीपुर में माँ ने 8 माह की मासूम बच्ची को मगई नदी में फेंका, मौत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के भुड़कुड़ा कोतवाली अंतर्गत चौजा पुल के पास एक विवाहिता ने अपने 8 माह की मासूम बच्ची अनुष्का को बहती मगई नदी में फेंक दिया। इस घटना को तीन अन्य मासूम बच्चों ने देख लिया, जिन्होंने रोते-बिलखते स्थानीय नागरिकों को इसकी जानकारी दी।
घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय नागरिकों ने बच्चों से जानकारी ली और तुरंत पुलिस को सूचित किया। भुरकुंडा पुलिस उपाधीक्षक बलराम और कोतवाल तारावती यादव ने मौके पर पहुंचकर तैराकों की मदद से खोजबीन शुरू की। एक घंटे बाद, बच्ची का शव नदी में 100 मीटर दूर एक झाड़ी में फंसा मिला।

विवाहिता सुलेखा (32) पत्नी अनिल राम, निवासी बेलहरा ने पहले से मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं का सामना किया है। उसके पिता घूरहू राम ने बताया कि सुलेखा की शादी 10 साल पहले हुई थी और उनके चार बच्चे हैं। सुलेखा का पति गुजरात में मेहनत मजदूरी करता है।

घूरहू राम ने बताया कि सुलेखा ने सुबह 9 बजे मायका से बच्चों को लेकर ससुराल जाने के लिए निकली थी, लेकिन चौजा पुल के पास टेंपो से उतरते ही अनुष्का को नदी में फेंक दिया। उन्होंने कहा कि सुलेखा का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था और उसे पहले भी इस तरह की बातें करते हुए सुना गया था।

नायब तहसीलदार विवेकानंद सिंह ने पहुंचकर बच्चों से पूछताछ की और शव का पंचनामा किया। कोतवाल तारावती यादव ने बताया कि सूचना मिलते ही वे घटनास्थल पर पहुंचे और शव को नदी से निकाला गया। विवाहिता को हिरासत में लिया गया है, और परिजनों की तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

परिजनों का कहना है कि बच्ची का सिर जन्म से बड़ा था, जिससे वह गांव में अक्सर ताने सुनती थी। यह बात सुलेखा के लिए मानसिक तनाव का कारण बन गई। अब इस दुखद घटना ने गांव में शोक और चिंता का माहौल पैदा कर दिया है।
'