Today Breaking News

गाजीपुर गंगा की तेज लहरों में अधेड़ हुआ लापता, गोताखोर रेस्क्यू में जुटे

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां कोतवाली क्षेत्र के बडेसर गंगा तट पर दैत्रावीर बाबा मंदिर के समीप एक महिला के अंतिम संस्कार के बाद स्नान करते समय लहुआर गाँव निवासी बाघबली राजभर (55 वर्ष) गंगा नदी के गहरे पानी में लापता हो गए।
घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से अधेड़ की तलाश शुरू की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इस स्थिति में प्रशासन ने एसडीआरएफ को सूचित किया।

मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने मोटर बोट के जरिए गंगा में कई किलोमीटर तक लापता अधेड़ की तलाश की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। यह पूरी प्रक्रिया एसडीएम अभिषेक कुमार और तहसीलदार रामनारायण वर्मा की निगरानी में चल रही थी, और उनकी रिपोर्ट जिले के उच्चाधिकारियों को लगातार भेजी जा रही थी।

मालूम हो कि बाघबली राजभर गाँव के अरविन्द खरवार की माता के अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे। महिला के अंतिम संस्कार के बाद बाघबली ने स्नान करने का निर्णय लिया, लेकिन गंगा की तेज धारा में वह बह गए। यह देख अन्य लोग शोर मचाने लगे, लेकिन तब तक वह गंगा की लहरों में लापता हो चुके थे।

घटना की सूचना उनके परिजनों को दी गई, जिससे गाँव में कोहराम मच गया। गांव में शोक का माहौल है, और बाघबली की पत्नी सोनम का रो-रोकर बुरा हाल है। ग्रामीणों के मुताबिक, बाघबली भट्ठे पर मजदूरी करते थे और उनके तीन पुत्रियाँ हैं।

इस तलाशी अभियान में एसडीआरएफ के अलावा एसडीएम अभिषेक कुमार, तहसीलदार रामनारायण वर्मा, राजस्व निरीक्षक इंद्र प्रताप सिंह, हल्का लेखपाल और अन्य कर्मी भी मौजूद रहे। तहसीलदार रामनारायण वर्मा ने बताया कि गंगा में डूबे अधेड़ का अब तक कोई पता नहीं चला है, लेकिन एसडीआरएफ की टीम उनकी खोज में जुटी हुई है।
'