Today Breaking News

गाजीपुर में 17 करोड़ 55 लाख रूपये की लागत से बनेगा जंगीपुर-सुभाकरपुर-आरीपुर मार्ग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले की सबसे खराब सड़क में एक जंगीपुर-सुभाकरपुर-आरीपुर मार्ग बनना शुरू हो जाएगा। 10.250 किमी तक इस सड़क को बनाने के लिए 17.55 करोड़ रुपये का एस्टीमेट तैयार हुआ है। बजट स्वीकृत कराने के लिए एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने प्रमुख सचिव लोक निर्माण विभाग से बात भी की है। उनका दावा है कि एक-दो दिन में स्वीकृति मिल जाएगी। इसके लिए मुख्य अभियंता ने प्रमुख सचिव को प्रस्ताव भेज भी दिया है। इसके अलावा 16 और सड़कों का प्रस्ताव दिया है, जिसपर जल्द स्वीकृति मिल जाएगी।
जंगीपुर-सुभाकरपुर-आरीपुर मार्ग एनएच-29 से जंगीपुर के पास जुड़ती है। यह मार्ग जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र में स्थित है। मार्ग की कुल लंबाई 10.250 किलोमीटर है। यह अन्य जिला मार्ग की श्रेणी में आता है। एमएलसी विशाल सिंह चंचल ने बताया कि लोक निर्माण विभाग लखनऊ के मुख्य अभियंता अनिल कुमार दूबे की ओर से मार्ग के निर्माण की स्वीकृति देने को लेकर प्रमुख सचिव को पत्र भेजा गया है। मार्ग को लेकर कार्य योजना बना ली गई है। तय किया गया है कि इसका निर्माण चालू वित्तीय वर्ष 2024-25 में राज्य सड़क निधि योजना के तहत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सड़क के जल्द से जल्द स्वीकृति के लिए उनकी प्रमुख सचिव से भी बात हुई है।

मनहारी जखनियाँ पट्टोपुर मार्ग के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य। जखनियां झोटना रायपुर मार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण कार्य। सैदपुर भित्तरी धुवार्जुन शादियाबाद मार्ग के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण कार्य। गाजीपुर शादियाबाद बहरियाबाद मार्ग के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण का कार्य। सैदपुर चिरैयाकोट मार्ग के किमी 2 में क्षतिग्रस्त पुलिया का निर्माण गोमती ब्रिज डायवर्जन मार्ग के किमी 02 में क्षतिग्रस्त पुलिया का निर्माण। 

दुललहपुर तिरकारीपुर मार्ग किमी 10 में क्षतिग्रस्त पुलिया का निर्माण सरवनडीह सं मार्ग के किमी 01 में क्षतिग्रस्त पुलिया का निर्माण। गोविंदपुर कीरत से मार्ग पर क्षतिग्रस्त पुलिया का निर्माण, गोराबाजार में मानव सेवा सदन के बीच नाले पर पुलिया का निर्माण कार्य। घटारो-उचैरा के बीच नदी पर लघु सेतु और पहुंच मार्ग। धुरेहरा-टोडरपुर के बीच मंगई नदी पर लघु सेतु एवं पहुंच मार्ग। रायपुर चिरैयाकोट सम्पर्क मार्ग के माधव टाड़ा में बेसो नदी पर लघु सेतु और पहुंच मार्ग। रसूलपुर खुटहन के बीच खरारी नदी पर लघु सेतु और पहुंच मार्ग। ग्राम पंचायत गेहुड़ी में निर्मित लघु सेतु के दोनों तरफ मिट्टी और पहुंच मार्ग का निर्माण कार्य।
'