Today Breaking News

गाजीपुर में लेखपालों ने काश्तकार को पीटा, पुलिस की विधिक करवाई जारी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सेवराई तहसील में उस समय हड़कंप मच गया जब कुछ लेखपालों ने एक काश्तकार को घेरकर मारपीट शुरू कर दी। यह घटना स्थानीय प्रबुद्ध जनों और अधिवक्ताओं के बीच बचाव से किसी तरह शांत हुई। घटना के बाद तहसील में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं हैं।
जानकारी के अनुसार, रेवतीपुर निवासी दिनेश वर्मा किसान सम्मान निधि योजना के तहत अपनी कागजी कार्रवाई के लिए तहसील आए थे। इसी दौरान, पास के गांव के एक व्यक्ति ने अपनी विरासत कराने के लिए संबंधित लेखपाल को आवेदन पत्र देने की बात की। जब दिनेश वर्मा लेखपाल से मिलकर दस्तावेज दे रहे थे, तब लेखपाल ने उन पर वीडियो बनाने का आरोप लगाते हुए मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान अन्य लेखपालों ने भी हस्तक्षेप किया और दिनेश को पीटने लगे।

मारपीट की घटना को देखकर वहां मौजूद प्रबुद्ध जनों और अधिवक्ताओं ने हस्तक्षेप किया और किसी तरह मामला शांत कराया। सूचना मिलने पर तहसीलदार सुनील कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों की बात सुनकर स्थिति को नियंत्रित किया।

पीड़ित काश्तकार दिनेश वर्मा ने बताया कि वह लेखपाल के पास काम से आए थे और पास के गांव के व्यक्ति के लिए वरासत कराने का काम कर रहे थे। लेकिन लेखपालों के द्वारा आरोप लगाने के बाद उन पर हमला कर दिया गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह घटना लेखपालों के बीच आक्रोश का परिणाम हो सकता है, खासकर जब से एक चर्चित लेखपाल को एंटी करप्शन टीम द्वारा पकड़ा गया था।

गहमर कोतवाली पुलिस ने बताया कि मामले की सूचना मिलते ही वे मौके पर पहुंचे और शांति व्यवस्था बनाए रखी। हालांकि किसी पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। पुलिस ने बताया कि आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है।
'