Today Breaking News

गाजीपुर में 2.43 करोड़ की हेरोइन के साथ एक अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) ने अन्तर जनपदीय मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। तस्कर के कब्जे से 1 किलो 215 ग्राम हेरोइन बरामद हुआ है, जिसकी अनुमानित अन्तर्राष्ट्रीय कीमत लगभग 02 करोड़ 43 लाख रुपए बताई जा रही है।
एएनटीएफ गाजीपुर के थाना प्रभारी सुरेश गिरी ने बताया कि अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान मादक पदार्थ तस्कर प्यारे लाल सुमन को थाना सैदपुर के अंतर्गत शरीफ पुल से गिरफ्तार किया गया। तस्कर के पास से बरामद हेरोइन भूरा रंग का नशीला पाउडर है।

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार तस्कर ने बताया कि उसने यह हेरोइन बिहार के किसी अनजान व्यक्ति से खरीदी थी और वह इसे खुद छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों, जैसे वाराणसी, मिर्जापुर, जौनपुर आदि में छोटे मादक पदार्थ तस्करों को बेचता था। इससे उसे अच्छी खासी रकम मिल जाती थी।

गिरफ्तारी के साथ-साथ एएनटीएफ ने तस्कर के कब्जे से एक एन्ड्रॉयड मोबाइल फोन, एक टैबलेट, 05 एटीएम कार्ड और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है। एएनटीएफ ने इससे पहले भी मादक पदार्थों की तस्करी पर रोकथाम के उद्देश्य से कई गिरफ्तारियां की थीं और भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किए थे।

फिलहाल, एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स की टीम गिरफ्तार तस्कर के बाकी नेटवर्क की छानबीन में जुटी हुई है, जिससे इस काले कारोबार पर और भी लगाम लगाई जा सके। पुलिस ने इस घटना को क्षेत्र में मादक पदार्थों के खिलाफ एक बड़ी जीत माना है।
'