Today Breaking News

महिला सिपाही की ड्यूटी लगाने पर सिपाही और मुंशी में मारपीट, थाना फूंकने की दी धमकी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के सारनाथ थाने में तैनात महिला सिपाही की पूजा पंडाल और रावण दहन में ड्यूटी लगाए जाने से नाराज सिपाही ने मुंशी से मारपीट की। सारनाथ थाने में तैनात सिपाही ने एक हिस्ट्रीशीटर अपराधी के साथ थाने में पहुंचकर ड्यूटी मुंशी को पीटा, इसके बाद सिपाही या महिला कांस्टेबल पर कार्रवाई होने पर थाना फूंकने तक की धमकी दे डाली।
महिला कांस्टेबल की ड्यूटी लगाने पर विवाद गहराया तो ड्यूटी मुंशी राजीव तिवारी ने अधिकारियों को अवगत कराया। मुंशी ने अपने ही थाने में लिखित तहरीर देकर सिपाही पर गाली-गलौज, थाना फूंकने, जान से मारने की नीयत से वाहन पास लाने का आरोप लगाया है। जानकारी के बाद डीसीपी वरुणा चंद्रकांत मीणा ने जांच बैठाई है।

हेड कांस्टेबल राजीव तिवारी ने बताया है कि शनिवार को महिला हेल्प डेस्क पर तैनात महिला कांस्टेबल की ड्यूटी दुर्गापूजा में लगाई गई थी। महिला सिपाही ने आफिस में आकर उसकी ड्यूटी रावण दहन और पूजा पंडाल में लगाने का विरोध किया।

ड्यूटी से नाम न हटाने पर उसने पूर्व ड्यूटी मुंशी अरविन्द यादव को बुला लिया, जबकि वह इस समय अवकाश पर है। पूर्व ड्यूटी मुंशी अपने साथ गोला निवासी अपराधी अजीत यादव को लाया दोनों ने मिलकर राजीव तिवारी को बाहर बुलाया और गाली गलौज के बाद मारपीट की।

अपराधी अजीत यादव ने धमकी दी कि पूर्व ड्यूटी मुंशी पर कार्रवाई हुई तो थाना फूंक दूंगा। राजीव तिवारी ने बताया कि पूर्व ड्यूटी मुंशी का आवास थाने से सटा है। ऐसे में डर है कि साजिशन उस पर हमला करवा सकता है। घटना के समय थाने में पीआरवी के पुलिसकर्मी भी थे।

अपनी तहरीर में हेड कांस्टेबल राजीव तिवारी ने बताया कि 12 अक्टूबर को पूजा पंडालों पर शान्ति व्यवस्था देखने के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाईं जा रही थी। थाने में महिला हेल्प डेस्क पर कार्यरत महिला कांस्टेबल ने अपनी ड्यूटी हटाने को कहा। मैंने ड्यूटी हटा पाने में असमर्थता जताई तो उसने मुझसे विवाद किया।

आरोप लगाते हुए ड्यूटी मुंशी ने तहरीर में बताया कि- इसके बाद उक्त महिला कांस्टेबल ने अपने करीबी और स्थानीय थाने पर नियुक्त ड्यूटी मुंशी अरविन्द यादव जो इस समय छुट्टी पर हैं उन्हें फोन करके बुला लिया। उनके साथ थाने का हिस्ट्रीशीटर अजीत यादव भी पहचानता था। इनके द्वारा मुझे गेट पर बुलाकर अभद्रता की और मुझसे मारपीट भी की और जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से चले गए।
'