Today Breaking News

गाजीपुर में मूर्ति विसर्जन के चिन्हित स्थानों का डीएम-एसपी ने किया निरीक्षण

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर प्रशासन आगामी त्यौहारों को लेकर मुस्तैद नजर आ रहा है। इस कड़ी में दुर्गा पूजा को लेकर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. ईरज राजा ने दशहरा के अवसर पर मूर्ति विसर्जन हेतु चिन्हित स्थानों का स्थलीय निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान बनाये गये रजागंज मूर्ति विसर्जन स्थल का जायजा लिया गया। अधिकारियों को निर्देशित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि पूर्व में जिन स्थानों पर और जिस तरह से मूर्तियां विसर्जित की गई थीं, उसी प्रकार से मूर्ति विसर्जन किया जायेगा। कोई स्थान परिवर्तन नहीं होगा।


उन्होंने बताया कि ग्रामीण और शहर की मूर्ति विसर्जन का समय निर्धारित किया गया है, जिसके अनुसार ही मूर्तियां विसर्जित की जाएंगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोई भी मूर्ति नहरों, नालों तथा गंगा नदी में विसर्जित नहीं की जाएगी। इस दौरान अपर जिलाधिकारी, एसपी सिटी ज्ञानेंद्र, उपजिलाधिकारी सदर प्रखर उत्तम सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।


मालूम हो कि पूरे जनपद में 400 से ज्यादा दुर्गा पूजा पंडाल स्थापित किए गए हैं, जिनमें स्थापित मूर्तियों का विसर्जन निर्धारित स्थान पर किया जाएगा। इसको लेकर जिला प्रशासन ने व्यापक बंदोबस्त पूरे कर लिए हैं। वहीं रामलीला के लंका मैदान में होने वाले दशहरे के मेले और रावण दहन के दौरान सुरक्षा बंदोबस्त भी मुकम्मल किए जा चुके हैं।
'