Today Breaking News

CM योगी का शुक्रवार को महानवमी के अवसर पर छुट्टी का ऐलान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. यूपी में कल यानी शुक्रवार को महानवमी के अवसर पर छुट्टी का ऐलान हो गया है। विभिन्न संगठनों की मांग पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सार्वजनिक अवकाश की घोषणा कर दी है। ऐसे में सभी सरकारी कार्यालय समेत अन्य प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। 

मुख्यमंत्री के आदेश के अनुसार शुक्रवार 11 अक्तूबर को आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी कार्यालयों में छुट्टी रहेगी। दरअसल इस बार नवरात्र की अष्टमी शुक्रवार को पड़ने के कारण कन्फ्यूजन हो गया है। नवमी शनिवार को मान ली गई थी। ऐसे में नवमी की छुट्टी भी शनिवार को घोषित थी।

नवदुर्गा की अष्टमी और महानवमी को लेकर हुए कन्फ्यूजन के चलते सरकार ने गजट में महानवमी की छुट्टी शनिवार 12 अक्टूबर को घोषित की थी जबकि शास्त्रीय गणना के मुताबिक 11 अक्टूबर को नवमी है। उत्तर प्रदेश के राज्य कर्मचारियों को महानवमी का अवकाश नहीं मिल रहा था।

अष्टमी के साथ नवमी शुक्रवार को होने जबकि छुट्टी शनिवार को घोषित करने से संगठनों में रोष था। महीने के दूसरे शनिवार को नवमी पड़ने से कर्मचारियों की एक छुट्टी मर रही थी। कर्मचारी सरकार से शुक्रवार को महानवमी का अवकाश घोषित कर करने की मांग कर रहे थे। जिसको लेकर अलग-अलग कर्मचारी संगठन सरकार से गुहार लगा रहे थे। अब मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों की सुन ली है। छुट्टी होने से यूपी के 8 लाख कर्मचारियों को राहत मिल गई है।

'