Today Breaking News

गाजीपुर में एलटी तार की चपेट में आया बालक, करंट लगने से हुई मौत

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद के अमीरहा टोला में आठ वर्षीय बालक आशीष राजभर की दुर्भाग्यवश एलटी लाइन के गिरते तार में प्रवाहित हो रहे विद्युत करंट की चपेट में आने से मौत हो गई।
गुरुवार को दोपहर में विद्युत विभाग के एसडीओ दीलीप साहू मौके पर पहुंचे। उन्होंने कार्रवाई करने और पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद ही ग्रामीणों ने शव को उठाने दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेजा।

अमीरहा गांव के निवासी अशोक राजभर का इकलौता पुत्र आशीष बुधवार की शाम को सामान लेने मौरा बाजार गया था। इसके बाद वह घर नहीं लौटा। परिजनों ने उसकी तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। गुरुवार को सुबह गांव के लोग जब मुर्गी फार्म के पास पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि आशीष मृत पड़ा है, जिसके बाद ग्रामीणों में अफरातफरी मच गई।

घटनास्थल पर पहुंचने वाले थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण विद्युत विभाग के एसडीओ को बुलाने और पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग करने लगे। इसके बाद मुहम्मदाबाद के एसडीएम और सीओ भी मौके पर पहुंचे, लेकिन लोग एसडीओ की उपस्थिति की मांग पर अड़े रहे।

दोपहर में जब एसडीओ घटनास्थल पर पहुंचे, तो उन्होंने मामले की जांच कराकर नियमानुसार मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया, जिससे लोगों का आक्रोश कम हुआ। मृतक आशीष राजभर का परिवार बेहद दुःख में है, क्योंकि वह इकलौता पुत्र था और उसकी दो छोटी बहनें भी हैं। उसकी मां परिवार को छोड़कर कहीं और चली गई हैं।
'