Today Breaking News

गाजीपुर में रेलवे स्टेशन पर चेकिंग अभियान में 103 लोग बिना टिकट पकड़े गए, 54 हजार की हुई वसूली

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में दिलदारनगर रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को रेलवे प्रशासन द्वारा बड़े पैमाने पर चेकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान में बिना टिकट यात्रा करने वालों और जनरल टिकट लेकर स्लीपर या एसी बोगी में यात्रा करने वालों को निशाना बनाया गया।
रेलवे मजिस्ट्रेट की अगुवाई में आरपीएफ, जीआरपी और सुरक्षा बल की संयुक्त टीम ने सघन चेकिंग की, जिसमें 103 यात्रियों को हिरासत में लिया गया और 54 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया।

जैसे ही चेकिंग अभियान शुरू हुआ, बिना टिकट यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। लोग भागने की कोशिश में इधर-उधर दौड़ते नजर आए, लेकिन आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने उन्हें पकड़ लिया। मौके पर यात्रियों को सख्त चेतावनी दी गई कि बिना टिकट यात्रा करना अपराध है और भविष्य में टिकट लेकर ही यात्रा करें। टीम ने यात्रियों को नियमों के पालन की हिदायत भी दी।

इस अभियान के दौरान विभिन्न प्रकार के यात्रियों को हिरासत में लिया गया। इनमें से कई लोग जनरल टिकट लेकर स्लीपर और एसी कोच में यात्रा कर रहे थे, तो कुछ लोग बिना टिकट सफर कर रहे थे। इसके अलावा, कुछ यात्री दिव्यांग और महिला बोगियों में अवैध रूप से बैठे हुए थे। इन सभी से कुल 54 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया।

अभियान के दौरान रेलवे स्टेशन पर अवैध रूप से सामान बेचने वालों और धूम्रपान करने वाले यात्रियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई। रेलवे मजिस्ट्रेट के निर्देशानुसार चेकिंग टीम ने इन सभी को सख्त चेतावनी दी और भविष्य में ऐसी गतिविधियों से बचने के लिए कहा।

आरपीएफ प्रभारी बाल गंगाधर तिलक ने बताया कि रेलवे मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में चले इस चेकिंग अभियान में 103 यात्रियों से जुर्माना लेकर उन्हें छोड़ दिया गया। यह अभियान रेलवे के नियमों के सख्त पालन और अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने के उद्देश्य से चलाया गया था।
'