Today Breaking News

चार पहिया गाड़ी व 15 लाख रुपया दिलवाओ नहीं तो...गाजीपुर में विवाहिता ने जेई पति और सास ससुर पर दर्ज कराया केस

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के भुड़कुड़ा थाना क्षेत्र के जखनियां गांव निवासी आकांक्षा दूबे ने शहर कोतवाली में तहरीर देकर अपने जेई पति, ससुर और सास पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
तहरीर के मुताबिक आकांक्षा की विवाह 2 दिसंबर 2022 को विद्युत निगम में तैनात जेई नितेश दूबे निवासी सोनहरिया थाना करंडा हाल मुकाम राजसदर शिवनगर कालोनी खजुरिया के साथ हुई। ससुराल आने के करीब 3-4 दिनों बाद पति, ससुर धनेश दूबे और सास पुष्पा देवी दहेज को लेकर प्रताड़ित करने लगे।

आरोप है कि वे कहने लगे की तुम्हारे पिताजी ने दहेज में बहुत कम सामान दिया है। अपने पिता से दहेज में चार पहिया गाड़ी व 15 लाख रुपया दिलवाओ नहीं तो तुम्हे घर में रहने नहीं रहने देंगे। 15-20 दिन बाद पति अपने ड्यूटी स्थल जनपद रायबरेली लेकर गए। लेकिन प्रताड़ित करते रहे। 

पीड़िता ने अपने पिता और परिवारजन सारी बातें बताई तो उन्होंने समझाया अभी नई नई शादी हुई है बाद में सब ठीक हो जाएगा। लेकिन, ससुराल वालों के व्यवहार में कोई बदलाव नहीं आया। 17 अक्तूबर दहेज को लेकर पति ने शारीरिक और मानसिक यातना दी। जिसका समर्थन ससुर और सास पुष्पा देवी ने करते हुए मारपीट की। इस संंबंध में शहर कोतवाल दीन दयाल पांडेय ने बताया कि मामला संज्ञान में है। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है।
'