Today Breaking News

गाजीपुर में 17 बिजली चोरो के खिलाफ मुकदमा दर्ज, 62 बकाएदारों का कटा कनेक्शन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के विद्युत वितरण खंड द्वितीय के अंतर्गत बिजली चोरी पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाया गया है। इस अभियान के तहत रौजा उपकेन्द्र के टाउन 1 फीडर, मोहम्मदाबाद तहसील के शहनिन्दा फीडर और करीमुद्दीनपुर उपकेंद्र के दहेंदु फीडर में बिजली चोरी, बकाया वसूली और खराब मीटर बदलने के लिए जांच की गई।
इस कार्रवाई में कुल 390 कनेक्शनों की जांच की गई, जिसमें से 159 मीटर परिसर के बाहर आरमर्ड केबल द्वारा स्थापित किए गए। बिजली चोरी के मामले में 17 व्यक्तियों के खिलाफ धारा 135 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज की गई। इस दौरान मौके पर 16 उपभोक्ताओं से 3.80 लाख रुपये की वसूली की गई, जबकि 62 उपभोक्ताओं के 16 लाख रुपये के बकाए पर कनेक्शन काट दिए गए।
विद्युत वितरण खंड द्वितीय के अधिशासी अभियंता आशीष कुमार ने बताया कि यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने चेतावनी दी कि बिजली चोरी और बकाया भुगतान न करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
यदि किसी उपभोक्ता ने बिना बकाया जमा किए कनेक्शन जोड़ लिया, तो उनके खिलाफ धारा 138 के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। साथ ही, यदि संबंधित क्षेत्र के लाइनमैन की संलिप्तता पाई गई, तो उनके खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की जाएगी।
'