Today Breaking News

BSNL के इस रिचार्ज के आगे सब फेल! इतने सस्ते में कोई नहीं देगा 395 दिनों की वैधता

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल की तरफ से एक खास रिचार्ज प्लान पेश किया जा रहा है, जिसमें यूजर्स को 395 दिनों की वैधता मिलती है। यह रिजार्ज प्लान 3,599 रुपये में आता है। बीएसएनएल के अलावा कोई दूसरी टेलिकॉम कंपनी इतने सस्ते में रिचार्ज प्लान नहीं पेश करती है। बीएसएनएल के इस प्लान से जियो और एयरटेल जैसी कंपनियों को जोरदार टक्कर मिल रही है। अगर इस प्लान को आपक डेली खर्च के हिसाब से जोडे़ं, तो आपके रोजाना मात्र 6.57 रुपये खर्च होंगे।
BSNL के इस प्लान के फायदे
बीएसएनएल के 3599 रुपये वाले प्लान में यूजर को रोजाना अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। साथ ही रोजाना 2 जीबी डेटा दिया जाता है। अगर आपका डेली डेटा खत्म हो जाता है, तो इंटरनेट स्पीड घटकर 40kbps रह जाती है। इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 100 फ्री एसएमएस की सुविधा मिलती है। साथ ही गेम्स, म्यूजिक और एंटरटेनमेंट की सुविधा मिलती है।

जियो की तरफ से भी 3599 रुपये में रिजार्ज प्लान पेश किया जाता है। ऐसे में जान लेते हैं कि आखिर दोनों प्लान में क्या अंतर है और आपके लिए कौन सा प्लान बेहतर है? जियो के 3,599 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को रोजाना 2.5 जीबी हाई स्पीड डेटा दिया जाता है। इस तरह यूजर्स को कुल 912 जीबी डेटा मिलता है। साथ ही अनलिमिटेड 5G डेटा की सुविधा मिलती है। यह प्लान रोजाना 100 मुफ्त SMS की सुविधा के साथ आता है। इस प्लान में 365 दिनों की वैधता मिलती है, जो कि बीएसएनएल के 3599 रुपये वाले प्लान से कम है।

Jio Vs BSNL रिचार्ज प्लान
हालांकि दूसरी तरफ जियो प्लान में अनलिमिटेड 5G डेटा की सुविधा मिलती है, जिसके लिए कंपनी कोई चार्ज नहीं करती है। ऐसे में अगर आप ज्यादा दिनों की वैधता चाहते हैं, तो आपको बीएसएनएल प्लान सेलेक्ट करना चाहिए। वही हाई स्पीड इंटरनेट चाहते हैं, तो आपको जियो प्लान सेलेक्ट करना चाहिए, क्योंकि जियो की तरफ से 4G के साथ 5G सुविधा दी जाती है, जबकि बीएसएनएल में 3G के साथ कुछ लोकेशन पर 4G सर्विस की सुविधा मिलती है।
'