Today Breaking News

गाजीपुर में फर्जी ब्रांड की नमकीन बेचने पर बड़ी कार्रवाई, तीन लाख रुपये का जुर्माना

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने मिलावटखोरों के खिलाफ एक सख्त अभियान शुरू किया है, जिसके तहत कई खाद्य पदार्थों की जांच की गई है। खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम 2006 के तहत नमूनों की जांच के बाद मिलावट की पुष्टि हुई है, जिसके परिणामस्वरूप कठोर कार्रवाई की गई है।
एडीएम डॉ. दिनेश कुमार ने मिलावट के मामले में तीन लाख रुपये का अर्थदंड लगाने का निर्णय सुनाया। यदि अर्थदंड समय पर जमा नहीं किया गया, तो इसे आरसी (राजस्व वसूली) के माध्यम से वसूला जाएगा. विशिष्ट मामलों की जानकारी गुंजन कुमार जायसवाल (सैदपुर निवासी) पर फर्जी ब्रांड "राजू का यादव नमकीन" विक्रय करने के लिए 50,000 रुपये का अर्थदंड लगाया गया।बजाज नमकीन (वाराणसी) पर भी इसी फर्जी ब्रांड के लिए 2,50,000 रुपये का अर्थदंड लगाया गया।

इस कार्रवाई के बाद मिलावटखोरों और फर्जी ब्रांड के खाद्य पदार्थ बेचने वालों के बीच हड़कंप मच गया है। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की इस सख्त कार्रवाई से उम्मीद है कि बाजार में खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता में सुधार होगा और उपभोक्ताओं को सुरक्षित खाद्य सामग्री उपलब्ध होगी। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों का यह अभियान स्पष्ट करता है कि वे मिलावट और फर्जी उत्पादों के खिलाफ सख्त कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
'