Today Breaking News

UP Weather Update Today: आज से आएगी मानसून में तेजी, मौसम विभाग का इन जिलों में किया बारिश का अलर्ट

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बुधवार से बारिश का दायरा और तीव्रता बढ़ने के आसार हैं। मंगलवार को विभिन्न इलाकों में बूंदाबांदी तो हुई, लेकिन तापमान में आए उछाल की वजह से तपिश और उमस ने लोगों को परेशान किया। यूपी के उत्तरी पश्चिमी हिस्से सहारनपुर, शामली समेत गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ आदि में मंगलवार को हल्की बारिश देखने को मिली।

मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश के मुताबिक दोबारा सक्रिय हुए मानसून के बीच प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बुधवार से बारिश की तीव्रता और क्षेत्रफल में बढ़ोतरी के संकेत हैं। प्रदेश के विभिन्न इलाकों में अगले कुछ दिन रुक-रुक कर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मंगलवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान की बात करें तो बस्ती में सर्वाधिक 37 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। 

वहीं प्रयागराज में 36.9 डिग्री और बलिया में 36.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ। न्यूनतम तापमान की बात करें तो गाजीपुर में सबसे कम 24.5 डिग्री सेल्सियस तो चुर्क में 25 डिग्री, वहीं मुजफ्फरनगर में 25.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

बुधवार से मौसम में बदलाव व राहत की उम्मीद
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के उलट मंगलवार को राजधानी में बादल नहीं बरसे, बल्कि दिन में हुई तेज धूप और तपिश ने लोगों को बेहाल किया। अब बुधवार से लखनऊ के मौसम में बदलाव और राहत की उम्मीद जताई जा रही है।मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश के मुताबिक बुधवार से राजधानी के मौसम में बदलाव के संकेत हैं। अगले एक-दो दिन हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 0.8 डिग्री की उछाल के साथ 35.8 डिग्री दर्ज हुआ तो वहीं न्यूनतम तापमान 0.1 डिग्री की बढत के साथ 26.5 डिग्री सेल्सियस रहा।
'