Today Breaking News

गाजीपुर में एसटीएफ और पुलिस से मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश ढेर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में एक लाख का ईनामी बदमाश जाहिद उर्फ सोनू एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम से मुठभेड़ मे ढेर हुआ है। यूपी एसटीएफ यूनिट नोएडा, जीआरपी दिलदारनगर और ग़ाज़ीपुर की थाना गहमर पुलिस की संयुक्त टीम से मुठभेड़ के दौरान ईनामी बदमाश मारा गया। गाजीपुर के दिलदारनगर थाना क्षेत्र के जमानिया-दिलदारनगर रोड पर ये मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ मे मारा गया बदमाश आरपीएफ जवानों की हत्या मे वांछित था।
गौरतलब है कि 19/20 अगस्त को गाजीपुर मे आरपीएफ के 2 जवानो की हत्या कर दी गयी थी। गहमर थाना क्षेत्र के बकैनिया गांव के पास आरपीएफ के दोनो जवानो के शव मिले थे। आरपीएफ के दोनो जवान पीडीडीयू रेलवे यार्ड थाने मे तैनात थे,और बाड़मेर एक्सप्रेस से मोकामा ट्रेनिंग सेंटर जा रहे थे। शराब तस्करो ने आरपीएफ जवानो की मारपीट कर हत्या कर दी थी,और दोनों को ट्रेन से फेक दिया था। आरपीएफ जवान प्रमोद सिंह और मो0जावेद की शराब तस्करो ने हत्या करने के बाद फरार हो गये थे।

इस मामले मे 6 बदमाश पहले ही गिरफ्तार हो चुके है, जिनमे से बदमाश मुठभेड़ मे घायल होने के बाद गिरफ्तार किये गए थे। आज मुठभेड़ मे मारे गये बदमाश मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू पर 1 लाख का ईनाम घोषित था। मुठभेड़ मे मारा गया बदमाश बिहार के पटना जिले के फुलवारी शरीफ का रहने वाला था। मुठभेड़ मे पुलिस के दो कांस्टेबल भी घायल हुये है। जिनका स्थानीय सी एच सी मे इलाज चल रहा है।
एसपी ईरज राजा ने बताया कि बीते माह आरपीएफ़ के दो आरक्षियों ज़ावेद ख़ान और प्रमोद कुमार की हत्या के सनसनीख़ेज़ अपराध में वांछित चल रहे बदमाशों की यूपीएसटीएफ़ की नोएडा यूनिट, GRP दिलदारनगर और ग़ाज़ीपुर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा ग्राम गोपालपुर थाना दिलदारनगर क्षेत्र में मुठभेड़ हुई। जिसमे एक बदमाश द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर किया गया। पुलिस टीम द्वारा भी जवाबी फायर किया गया। जिसमें एक़ बदमाश गंभीर रूप से घायल हुआ है। घायल बदमाश को उपचार हेतु सीएचसी भदौरा भेजा गया। जहां से जिला अस्पताल गाज़ीपुर रवाना किया गया, जहाँ डॉक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। वहीं एक़ अन्य अज्ञात बदमाश अँधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग गया। मृत बदमाश मो0ज़ाहिद उर्फ सोनू के ऊपर अपहरण , मारपीट और शराब तस्करी के कई केस दर्ज है।

मालूम हो कि 19/20 अगस्त की रात्रि में आरपीएफ़ के दो सिपाहियों जावेद ख़ान और प्रमोद जो ट्रेन नंबर 15631 बाड़मेर गुवाहाटी एक्सप्रेस में अवैध शराब की तस्करी को रोकने का प्रयास कर रहे थे। जिस दौरान शराब तस्करों ने दोनों आरक्षियों को वीभत्स तरीक़े से मारपीट करके चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया था। जिससे दोनों आरक्षियों की मृत्यु हो गई थी। इस मामले में मोहम्मद ज़ाहिद वांछित चल रहा था और उसपर एक लाख रुपये का इनाम घोषित था। पूरे घटनाक्रम के दौरान दो पुलिस मुख्य आरक्षी भी गोली लगने से घायल हुए जिनको तत्काल उपचार हेतु CHC भदौरा भेजा गया है।
'