Today Breaking News

बनारस को एक और वंदे भारत की सौगात, आगरा से वाराणसी वंदे भारत ट्रेन का PM मोदी ने ऑनलाइन किया शुभारंभ

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आगरा. सोमवार को यूपी के दो बड़े टूरिस्ट डेस्टिनेशन आगरा और बनारस के बीच एक और नई वंदे भारत ट्रेन का शुभारंभ पीएम नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया। इसके बाद आगरा कैंट स्टेशन पर एक समारोह में केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने आगरा कैंट से वाराणसी के लिए वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। पहले दिन ट्रेन में 200 स्कूली बच्चों ने फ्री में सफर कर रहे हैं।
आगरा कैंट स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-6 से यह गाड़ी सोमवार शाम 4:15 बजे वाराणसी के लिए रवाना हुई। ट्रेन टूंडला पर शाम 5.05 बजे पहुंचेगी। पांच मिनट रुकने के बाद रवाना हो जाएगी। इटावा स्टेशन पर शाम 6.05 बजे पहुंचेगी। यहां 10 मिनट रुकेगी। इसके बाद 7.50 बजे ट्रेन कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां पर ट्रेन पांच मिनट रुकेगी। रात 11.55 बजे वाराणसी पहुंचेगी। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल के अलावा भाजपा के सभी जनप्रतिनिधि और उत्तर मध्य रेलवे के जीएम उपेंद्र सिंह सहित अन्य अफसर शामिल हुए।

आगरा को धर्मनगरी वाराणसी से जोड़ने के लिए रेलवे बोर्ड ने एक साल पहले आगरा-वाराणसी वंदे भारत सेमी बुलेट ट्रेन को चलाए जाने की घोषणा की थी। वैसे तो इस ट्रेन को पिछली दिवाली पर चलाया जाना था, लेकिन किन्ही कारणों से इसका संचालन नहीं हो सका था। यह ट्रेन औसत 82 किमी प्रतिघंटा की स्पीड से दौड़ेगी और 7.40 घंटे में वाराणसी पहुंच जाएगी। प्रदेश में अभी 8 वंदे भारत ट्रेनें चल रही थीं। आगरा-वाराणसी ट्रेन चलने से संख्या 9 हो गई है।
'