Today Breaking News

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में बदला मौसम, आज हल्की बारिश के आसार, जानिए कैसा रहेगा मौसम

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मौसम पूरी तरह से बदल गया है। प्रदेश में गर्मी का सिलसिला जारी है। बीते कई दिनों से प्रदेश में झमाझम बारिश नहीं होने के कारण तापमान में बढ़ोतरी होनी शुरू हो गई है। जिसके चलते गर्मी और उमस होने लगी है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अगले कई दिनों तक प्रदेश में भारी बारिश होने की कोई संभावना नहीं है। इस तरह आने वाले दिनों में प्रदेश की जनता को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ सकता है। 
आज (21 सितंबर) प्रदेश के पश्चिमी और पूर्वी हिस्से में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश होने की संभावना है।शनिवार को ललितपुर, झांसी, जालौन, महोबा, हमीरपुर, बांदा और चित्रकूट में कहीं-कहीं पर बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही कौशांबी, प्रयागराज, संतरविदास नगर, मिर्जापुर, सोनभद्र, वाराणसी और चंदौली में बारिश होने के आसार जताए गए हैं। गाजीपुर, बलिया, देवरिया, कुशीनगर और गोरखपुर में भी हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। साथ ही महराजगंज, संतकबीरनगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर और श्रावस्ती में बारिश हो सकती है। हालांकि, इस अवधि में किसी भी जिले में भारी बारिश होने की संभावना नहीं है। इस दौरान सिर्फ नाम मात्र की बारिश या यूं कहें तो बूंदाबांदी होने के आसार हैं।

मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को प्रदेश में कहीं भी बारिश दर्ज नहीं की गई है। साथ ही प्रदेश में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के पार और न्यूनतम तापमान उसके नीचे है। वहीं, जिलों के तापमान की बात करें तो बस्ती में 37℃ अधिकतम और 27℃ न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है। वाराणसी बीएचयू में अधिकतम तापमान 36.6℃ और 25.7℃ न्यूनतम तापमान रिकार्ड किया गया है। प्रयागराज में 36.1℃ अधिकतम और 26℃ न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है।
बलिया में 35℃ अधिकतम और 26.5℃ न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है, जबकि बाराबंकी में 33℃, हरदोई में 33.5℃, कानपुर सिटी में 33.4℃, इटावा में 31℃, लखीमपुर खीरी में 35℃, गोरखपुर में 35℃, बहराइच में 34.6℃ और फतेहपुर में 33.6℃ अधिकतम तापमान रिकार्ड किया गया है। सुल्तानपुर में 34.4℃, अयोध्या और फुरसतगंज में 34℃, गाजीपुर में 34.5℃ अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है। अलीगढ़ में 23.6℃, आगरा ताज में 23.2℃, मेरठ में 24℃, झांसी में 22.6℃, गाजीपुर में 22.5℃, बरेली में 24.7℃ न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है।
'