Today Breaking News

पूर्वांचल में भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 🌧 ☔

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. सितंबर के पहले सप्ताह में मौसम में तल्खी देखने को मिल रही है। प्रदेश के कई जिलों में तेज धूप नि​कलने से लोगों को उमस से परेशान होना पड़ रहा है। राजधानी में दो-तीन दिन से हो रही कड़ी धूप से उमस और गर्मी बढ़ गई थी।
बुधवार और गुरुवार को मौसम बदला और 25-30 किलोमीटर रफ्तार की हवा के साथ तेज बारिश ने बड़ी राहत दी। मौसम विभाग का कहना है कि शुक्रवार को रुक-रुककर बरसात का सिलसिला जारी रहेगा। वहीं गोरखपुर के ग्रामीण इलाकों में जमकर बारिश हुई है। शुक्रवार सुबह से ही धूप छांव और बारिश के खेल जारी है। फ‍िलहाल रिमझि‍म बारिश हो रही है।
वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, अगले दो दिन लखनऊ समेत आसपास के जिलों में बारिश के आसार बने हैं। इसके अलावा प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रविदास नगर, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, श्रावस्तवी, बहराइच, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और शाहजहांपुर आसपास के जिलों में भारी बरसात के पूर्वानुमान हैं।
उन्होंने बताया कि शनिवार को धूप निकल सकती है, लेकिन दोपहर बाद बादल छाने के साथ हवा भी चलेगी। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य के आसपास बना रहेगा। गुरुवार को लखनऊ में दिन का पारा 34 और रात का 27 डिग्री सेल्सियस था, यह और गिरावट के आसार हैं।

'