Today Breaking News

यूपी स्टेट अंडर-23 ओपेन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गाजीपुर के दिवाकर ने जीता गोल्ड

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सेवराई तहसील के स्थानीय गांव निवासी दिवाकर पासवान ने लखनऊ में आयोजित हुए चतुर्थ उत्तर प्रदेश अंडर 23 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक जीता। इनके इस उपलब्धि से गांव सहित क्षेत्रवासियों में हर्ष व्याप्त है।
चतुर्थ उत्तर प्रदेश अंडर-23 एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन 14 से 18 सितंबर तक लखनऊ और गाजियाबाद में चल रहा है। लखनऊ में आयोजित प्रतियोगिता के प्रथम दिन गाजीपुर जनपद के सेवराई तहसील मुख्यालय के स्थानीय गांव निवासी वीरेंद्र पासवान के पुत्र एथलीट दिवाकर पासवान ने 23 वर्ष आयुवर्ग में 400 मीटर दौड़ प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक हासिल कर सेवराई तहसील सहित गाजीपुर का नाम पूरे प्रदेश में रोशन किया है।

दिवाकर पासवान एक मध्यमवर्गीय परिवार से आते हैं। इनके पिता वीरेंद्र पासवान फेरी का काम करके अपने परिवार की जीविका चलाते हैं। इस विषम परिस्थिति में भी दिवाकर पासवान ने कभी हार नहीं मानी उनके जोश और जुनून के आगे सभी नतमस्तक हैं।

दिवाकर पासवान ने 400 मीटर की इस दौड़ प्रतियोगिता को महज 48.22 सेकेंड में पूरा करते हुए खुद के ही रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। दिवाकर के इस खेल प्रेम को देखते हुए गांव के लोग उसे सुपर फास्ट एक्सप्रेस भी कहते हैं। उन्हें 400 और 100 मीटर के फर्राटा दौड़ के लिए जाना जाता है।
'