Today Breaking News

गाजीपुर जिले के कई क्षेत्रों में हुई तेज बारिश से तापमान आई गिरावट, सड़के हुई जलमग्न

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के कई क्षेत्रों में अचानक बारिश हुई। पिछले दो दिनों से तीखी धूप और उमस के चलते लोग परेशान थे, ऐसे में कुछ क्षेत्रों में बारिश के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है।
गाजीपुर के जमानिया सेवराई कासिमाबाद, दिलदारनगर, मरदह और अन्य कई क्षेत्रों में अचानक बारिश हुई। कई दिनों से तीखी धूप के बाद अचानक बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया। लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिली। वहीं जिन क्षेत्रों में बारिश हुई वहां पर सड़कों पर जल जमाव और फिसलन की समस्या भी बढ़ गई है।

कृषि विज्ञान केंद्र पीजी कॉलेज के मौसम विशेषज्ञ कपिलदेव शर्मा ने बताया कि आगामी दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार गहरे बादल छाए रहने की सम्भावना के साथ बारिस होने की सम्भावना है। अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री सेंटीग्रेड व न्यूनतम तापमान 25 से 27 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है तथा पूर्वी हवा औसत 08 से 10 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है।

फिलहाल किसानों को अभी और बारिश की उम्मीद बनी हुई है, जबकि जनपद के कुछ क्षेत्रों में बारिश के बाद जिन क्षेत्रों में बारिश नहीं हुई है वहां भी तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम जानकारो के मुताबिक आने वाले दिनों में बारिश की संभावना बन रही है। दूसरी तरफ गंगा के जलस्तर में लगातार घटाव से तटवर्ती इलाको में रहने वाले लोगों को सुकून मिला है।
'