Today Breaking News

गाजीपुर में अंबेडकर और रविदास की मूर्ति टूटने से तनाव

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के नोनहरा थाना क्षेत्र के गाठिया गांव में मंगलवार की सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब ग्रामीण शौच के लिए बाहर निकले और देखा कि गांव की उत्तर दिशा में स्थित बाबा भीमराव अंबेडकर और रविदास की मूर्तियां खंडित पाई गईं। जैसे ही यह सूचना फैली सैकड़ों ग्रामीण और भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष मनोज कुमार गौतम अपने समर्थकों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए और मूर्तियों को खंडित करने वाले अज्ञात आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।
समीपवर्ती थानों और एक पीएसी बटालियन की पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई और स्थिति को नियंत्रित करने का प्रयास किया। कासिमाबाद एसडीएम आशुतोष कुमार ने ग्रामीणों को समझाया और स्थिति को शांत कराया। एसडीएम के आश्वासन के बाद भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष ने नई मूर्ति लगाने, सीसी कैमरा और सोलर लाइट लगाने के साथ-साथ हैंडपंप की व्यवस्था का भी आश्वासन प्राप्त किया, जिससे मामला शांत हुआ।

इस दौरान गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने मौके पर पुलिस बल और पीएसी की तैनाती की। कासिमाबाद एसडीएम ने बताया कि मूर्तियों को आवांछनीय तत्वों द्वारा नुकसान पहुंचाया गया था और अब स्थिति सामान्य है। तो वहीं गांव की कमेटी नई मूर्तियां लगाने की प्रक्रिया में जुटी है।
'