Today Breaking News

गाजीपुर में रेलवे प्लेटफार्म पर घूमते आवारा जानवर, प्लेटफार्म पर गंदगी का अंबार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में दुल्लहपुर रेलवे स्टेशन मऊ से 30 और बनारस से 70 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। हर रोज़ हजारों यात्रियों का गवाह बनता है। हालांकि सुरक्षा को लेकर रेल प्रशासन की कोशिशें कमतर साबित हो रही हैं। लगातार हो रही रेलवे दुर्घटनाओं ने यात्रियों में भय का माहौल बना दिया है, जबकि जिम्मेदार अधिकारी अपनी जिम्मेदारी से आंखें मूंदे हुए हैं।
दुल्लहपुर रेलवे प्लेटफार्म पर आवारा पशुओं की आमद दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। ये पशु न केवल प्लेटफार्म पर घूमते हैं, बल्कि रेलवे ट्रैक पर भी आकर रेल दुर्घटनाओं का कारण बनते हैं। इसके बावजूद, रेलवे प्रशासन इस समस्या को गंभीरता से नहीं ले रहा है। अगर जल्द ही ठोस कदम नहीं उठाए गए, तो ये आवारा पशु बड़े हादसों का कारण बन सकते हैं।

आवारा पशुओं की बढ़ती संख्या ने प्लेटफार्म पर गंदगी का अंबार लगा दिया है। इससे यात्रियों के लिए प्लेटफार्म पर खड़ा होना भी मुश्किल हो जाता है। कई यात्रियों ने गंदगी पर पैर रखकर गिरने की घटनाओं का सामना किया है। यात्रियों की नाराजगी लगातार सामने आ रही है।

रेलवे स्टेशन मास्टर आरके सुमन ने बताया कि अभी रेलवे प्लेटफार्म की दोनों तरफ खुला होने के कारण आवारा पशु आ जाते हैं। लगातार हम लोग हटाने का भी कार्य करते हैं। लेकिन हर समय हटा पाना संभव नहीं हो पता है।
'