Today Breaking News

गाजीपुर में RPF की ट्रेन में छापेमारी में 7 शराब तस्कर गिरफ्तार, हजारों रूपये की शराब बरामद

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में आरपीएफ (RPF) के तमाम प्रयासों के बावजूद ट्रेनों के माध्यम से गैर-प्रांतों में शराब तस्करी का धंधा रूकने का नाम नहीं ले रहा है। इसी क्रम में, आज आरपीएफ के स्पेशल सेल ने ट्रेनों की तलाशी के दौरान एक बार फिर बड़ी सफलता हासिल की है।
आरपीएफ ने सात अंतरराज्यीय शराब तस्करों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 111 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की, जिसकी बाजार में कीमत करीब 70 हजार रुपए से अधिक है। इस अभियान के बाद इस अवैध काले कारोबार में लिप्त लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।

आरपीएफ निरीक्षक बाल गंगाधर ने बताया कि पकड़े गए सभी सात तस्करों को सघन पूछताछ के बाद उनका मेडिकल मुआयना कराया गया। उनके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर चालान किया गया। सभी सात तस्करों को रेलवे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहाँ से उन्हें जेल भेज दिया गया। पकड़े गए तस्कर में जीतू कुमार, शंकर प्रसाद, सोनू चौधरी, बाबू साहेब, बिट्टू कुमार, अजय कुमार और विशाल कुमार मौजूद हैं। सभी तस्कर पटना, बिहार के निवासी हैं और उन्होंने पूछताछ में इस धंधे में लंबे समय से संलिप्तता को स्वीकार किया है।

मालूम हो कि इससे पहले 3 सितंबर को ट्रेन में चेकिंग के दौरान आरपीएफ ने दो शराब तस्करों के पास से तीन झोले में सौ से अधिक अंग्रेजी और देसी शराब की बोतलें बरामद की थीं।

आरपीएफ निरीक्षक बाल गंगाधर ने बताया कि उनकी टीम ट्रेनों से शराब पर अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान चला रही है। उन्होंने कहा कि इस तरह के अवैध धंधे को किसी भी सूरत में पनपने नहीं दिया जाएगा और पकड़े जाने पर संबंधित के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस विशेष अभियान में सहायक उपनिरीक्षक अशोक कुमार, आरक्षी अब्दुल हसन, आरक्षी त्रिलोकी और अपराध शाखा दानापुर के प्रधान आरक्षी राज किशोर पाण्डेय भी शामिल थे।
'