Today Breaking News

गाजीपुर में खतरे के निशान के ऊपर बह रही गंगा, 20 गांव बाढ़ से प्रभावित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर की पांच तहसील बाढ़ प्रभावित हैं। जिले की सदर, मुहम्मदाबाद, सैदपुर, जमानिया, सेवराई तहसील बाढ़ प्रभावित है। इन तहसीलो के 20 गांव बाढ़ प्रभावित है। कई क्षेत्रों में रिहायसी इलाकों में बाढ़ का पानी घुसने से लोग परेशान हैं।
गंगा मे बाढ़ से जिले के रेवतीपुर के नगदीलपुर गहमर बाइपास मार्ग पर कई जगहों पर बाढ़ का पानी आ गया है। इसके अलावा इलाके के नगदीलपुर, हसनपुरा, बीरऊपुर, नसीरपुर के विभिन्न मार्गों पर भी पानी आ गया है। बाढ़ के पानी से इलाके में सैकड़ों बीघे फसलें जलमग्न हो चुकी है। यहां तक की जमानिया क्षेत्र के देवरिया पुलिस चौकी में भी बाढ़ का पानी घुस चुका है।


जिला आपदा विशेषज्ञ अशोक राय ने बताया कि आज 12 बजे दोपहर तक गंगा के जलस्तर गंगा का जलस्तर 63.650 मीटर है। गाजीपुर में 63.105मीटर पर खरता बिंदु है।

सिचाईं विभाग के एक्सईएन राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि सुबह से जलस्तर वृद्धि की रफ्तार धीमी हुई। दोपहर में जलस्तर स्थिर हो गया। उन्होंने बताया कि बुंदेलखंड में हुई भारी बारिश और बांधों से छोड़े गए पानी के कारण गंगा में उफान देखने को मिल रहा। उम्मीद जताई जा रही है कि अब जलस्तर में वृद्धि नहीं होगी।

जलस्तर बढ़ने से गंगा का पानी शहर के कुछ रिहायशी इलाकों में भी पहुँच गया गया। वहीं रेवतीपुर के नगदीलपुर गहमर बाइपास मार्ग पर कई जगहों पर बाढ का पानी आ गया है। जिससे आवागमन प्रभावित है। इसके अलावा इलाके के नगदीलपुर, हसनपुरा, बीरऊपुर, नसीरपुर के विभिन्न मार्गों पर भी पानी चढ गया है। बाढ के पानी से इलाके में सैकड़ों वीघे फसलें जलमग्न हो चुकी है। गंगा के जलस्तर में बढ़ाव जारी है। मुहम्मदाबाद के सेमरा-शिवरायकापुरा गंगा तट के पास किनारे तक पानी आ जाने से लोग चिंतित नजर आ रहे है। करंडा और सैदपुर क्षेत्र में भी निचले इलाकों में बाढ़ का पानी आ चुका है।
'