Today Breaking News

गाजीपुर में मुठभेड़ के दौरान 50 हजार का इनामिया गिरफ्तार, RPF जवानों की हत्या में था फरार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर में बीते माह दो आरपीएफ जवानों की हत्या मामले में वांछित 50000 रुपये का इनामिया बदमाश गहमर कोतवाली पुलिस से मुठभेड़ में गोली लगने से घायल होगया, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार बदमाश के पास से अवैध तमंचा व 1 बैग अवैध देसी शराब बरामद हुई।
एएसपी ग्रामीण बलवंत चौधरी ने बताया कि अपराध एवं अपराधियो के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत प्रभारी निरीक्षक गहमर, चौकी प्रभारी बारा, चौकी प्रभारी देवल व चौकी प्रभारी सेवराई पुलिस फ़ोर्स के साथ बिहार बार्डर स्थित बैरियर बारा पर बीती रात मौजूद थे। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि संदिग्ध शराब तस्कर बारा कला हाल्ट पर बैग मे शराब लेकर मौजूद है, जो बिहार जाने के लिए किसी ट्रेन का इंतजार कर रहा है।

इस सूचना पर प्रभारी निरीक्षक गहमर फ़ोर्स के साथ उसे पकड़ने के लिए बारा कला हाल्ट पर पहुचे तों देखा कि एक़ व्यक्ति काला बैग लेकर ट्रेन का इंतजार कर रहा है, जो कि पुलिस बल को देख कर भागने लगा। जिसपर पुलिस फोर्स द्वारा रोकने का प्रयास किया गया तो वह पुलिस पर निशाना लगाकर जान से मारने की नियत से फायर करने लगा। पुलिस टीम ने उसे रुकने के लिए बोला किन्तु बदमाश प्लेटफार्म के बगल मौजूद पेड़ व टंकी के चबूतरे की आड़ लेकर पुलिस टीम पर पुनः फायर करने लगा। पुलिस की जवाबी फायरिंग में उसके बाये पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। जिसे तत्काल अस्पताल उपचार हेतु भेजा गया।

पुलिस पूछताछ में बदमाश ने अपना नाम रवि कुमार निवासी भोजपुर आरा, राज्य बिहार बताया। यह भी बताया कि वह जनपद गाजीपुर के गहमर थाने से दो आरपीएफ के जवानों कि हत्या के मुकदमे में वांछित चल रहा है। जब आप लोगों ने मुझे रोका तो पकड़े जाने के डर से भागने लगा और पकड़ा न जाऊ इसलिए पुलिस पर फायरिंग करने लगा। मुझसे गलती हो गयी है मुझे माफ़ कर दीजिए।
मृत आरपीएफ जवान मो.जावेद और प्रमोद कुमार (फाइल फोटो)
गौरतलब हाे कि बाड़मेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस में 19-20 अगस्त की रात आरपीएफ जवान मो. जावेद निवासी देवैथा व प्रमोद कुमार निवासी करका भोजपुर बिहार की तस्करों ने पीटकर हत्या करने के बाद गहमर के बकैनिया के पास रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया था। मामले की जांच एसटीएफ ने की तो चार तस्कर दबोच लिए गए, जबकि एक अन्य को स्थानीय पुलिस ने बाद में गिरफ्तार किया था।
'