Today Breaking News

गाजीपुर पहुंचा राजमहल क्रूज, सैलानियों ने की लार्ड कार्नवालिस स्मारक की सैर

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर में आज पर्यटकों को लेकर क्रूज पहुंचा। गंगा नदी पर चल रहे राजमहल क्रूज में कोलकाता से सैलानी ग़ाज़ीपुर पहुंचे। क्रूज पर सवार सैलानी ग़ाज़ीपुर स्थित लॉर्ड कार्नवालिस का का भ्रमण कर वाराणसी के लिए रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि क्रूज पर कलकत्ता से 22 सैलानी सवार हुए है। जो गंगा किनारे बसे गांवों शहरों का पर्यटन कर रहे हैं।

कोलकाता से वाराणसी जाने वाला राजमहल क्रूज़ आज गाजीपुर के नवापुरा घाट के पास पहुंचा। जिसके बाद उसमें सवार इंग्लैंड, बेल्जियम, फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया देशों के 22 नागरिक सवार थे। यहां उन्होंने स्थानीय बाजार, मुख्य जगहों को घूमकर देखा और गाजीपुर के गोराबाजार स्थित लॉर्ड कॉर्नवालिस के मकबरे और पार्क को भी घूम कर देखा।

इंग्लैंड से आए सैलानी बेंड ने भी कहा कि ग़ाज़ीपुर के लार्ड कार्नवालिस के मकबरे के विषय मे उसने अपनी मां से सुना था। ये जगह बहुत सुंदर और अच्छी लगी। वहीं बेल्जियम से एटन ने बताया कि क्रूज़ की इस यात्रा के बारे में उन्होंने इंटरनेट के माध्यम से जाना और आए। पानी में ऐसी यात्रा काफी रोमांचक रही। काफी आनंद आया, इंडिया के लोग बहुत ही फ्रेंडली और अच्छे है। वहीं एक बुजुर्ग विदेशी सैलानी ने कहा कि इंडिया का इतिहास बहुत गौरवशाली रहा है और यहां के लोग अच्छे हैं।

'