Today Breaking News

वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन से खींचकर ड्राइवर और गार्ड को पीटा, कपड़े फटे

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आगरा. उदयपुर-आगरा कैंट के बीच चलने वाली वंदेभारत में बवाल हो गया। गंगापुर सिटी रेलवे स्टेशन पर कर्मचारियों के दो गुटों में मारपीट हो गई। आरोप है कि आगरा मंडल के लोको पायलट और गार्ड को ट्रेन से खींचकर पीटा। इतना मारा कि गार्ड की शर्ट फट गई।
देखते ही देखते इसमें आगरा मंडल और गंगापुर सिटी के दोनों गुट शामिल हो गए। घटना का वीडियो शुक्रवार को सामने आया है। आगरा मंडल के कर्मचारियों ने गुस्सा जताया है। कहा कि हमारे साथ भेदभाव किया जा रहा है। आरोपियों पर कार्रवाई की जाए।

ये है विवाद
उदयपुर से चलने वाली यह ट्रेन उत्तर पश्चिम रेलवे अजमेर रेल मंडल से शुरू होती है। इसके बाद यह पश्चिम मध्य रेलवे के कोटा रेल मंडल से होकर गुजरती है। बाद में उत्तर मध्य रेलवे जोन में आगरा रेल मंडल जाती है।

ऐसे में इस ट्रेन की वर्किंग को लेकर विवाद हुआ है। रेलवे के चालक और सह चालक को नई ट्रेन की वर्किंग मिलने के साथ प्रमोशन और नई भर्तियों की राह खुल जाती है। ऐसे में रेल मंडल और रेलवे जोन के बीच ट्रेन की वर्किंग को लेकर ही विवाद रहता है।

ट्रेन के गंगापुर पहुंचते ही वहां के कर्मचारियों ने नारेबाजी शुरू कर दी। जबरदस्ती इंजन में चढ़ गए। लोको पायलट सहित गार्ड के साथ भी मारपीट की गई। इसका वीडियो सामने आते ही आगरा रेल मंडल के कर्मचारी गुस्से में हैं।

वहीं, जीआरपी गंगापुर सिटी के थानाधिकारी दलबीर सिंह का कहना है कि आगरा के गार्ड राघवेंद्र सारस्वत की शिकायत पर अज्ञात रेल कर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। गार्ड राघवेंद्र शाश्वत के कपड़े फाड़ दिए गए हैं। हालांकि वीडियो में दिख रहा है कि जीआरपी कर्मचारियों को रोक रही है। मामले में आगरा रेल मंडल की जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव का कहना है कि दोनों डिवीजन के कर्मचारियों के बीच में विवाद हुआ। एनसीआर के लेटर अनुसार ही क्रू को भेजा जाता है। वार्ता की जा रही है। जल्द ही समाधान निकाला जाएगा।
'