Today Breaking News

काशी में CM योगी ने काटा PM मोदी का बर्थडे केक, रुद्राभिषेक और हवन कर दीर्घायु की कामना

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी में आज पीएम मोदी और सांसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया जा रहा है। काशी के उद्यमी से लेकर आमजन भी अपने सांसद का जन्मदिवस मना रहे हैं। शहर से लेकर देहात तक पीएम के जन्मदिन पर विभिन्न आयोजन में राजनेता और अधिकारी शामिल हैं।
सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ भी काशी में ही पीएम मोदी का जन्मदिन मनाने पहुंचे हैं। सीएम ने सुबह से लेकर अब तक भारतीय जनता पार्टी और उप्र सरकार की ओर से कई कार्यक्रम में भी शिरकत की। वहीं सीएम ने सबसे पहले सुबह पीएम को फोन पर काशीवासियों की ओर से जन्मदिन की बधाई भी दी, साथ ही सोशल साइट्स पर भी शुभकामना संदेश लिखा।
योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर आज पीएम के जन्मोत्सव मनाने के लिए काशी में हैं। सीएम ने काशी विश्वनाथ में 74 किलो लड्‌डुओं का केक काटा और विशेष पूजा अर्चना की। मंगलवार को सुबह सर्किट हाउस में स्थानीय लोगों से मुलाकात के बाद सीएम सबसे पहले बाबा काल भैरव के मंदिर में दर्शन-पूजन किया। इसके बाद काशी विश्वनाथ धाम पहुंचें। और पीएम मोदी के जन्मदिन पर बाबा का विशेष रुद्राभिषेक और पूजा की।

मंदिर परिसर में हवन कुंड में आहुति देकर ज्ञानवापी कूप के समीप स्थित निकुंभ विनायक की आरती में भाग लिया। बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन करने के बाद परिसर में 74 किलो का केक काटकर श्रद्धालुओं में वितरित किया। सीएम गोदौलिया चौराहे और फिर दशाश्वमेध घाट पर पहुंचें और नगर निगम की ओर से आयोजित स्वच्छता सेवा पखवाड़ा में स्वच्छता दौड़ को हरी झंडी दिखाई।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन के मौके पर भाजयुमो ने रक्तदान शिविर लगाया। सीएम योगी 11 बजे कबीरचौरा स्थित मंडलीय अस्पताल पहुंचे और भाजयुमो जिला और महानगर कमेटी की ओर से रक्तदान शिविर का शुभारंभ किया। रक्तदानियों का उत्साह बढ़ाया और उनके प्रयास की सराहना की।

सिगरा स्थित रुदाक्ष कन्वेंशन सेंटर में प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के लाभार्थियों को सम्मानित कर स्मार्ट क्लास सहित कई कार्यक्रमों का शुभारंभ करने के बाद सभा को संबोधित किया। अब सीएम सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं और अधिकारियों से अलग-अलग मिल रहे हैं। बारिश के चलते सीएम योगी के कार्यक्रम में कई संशोधन हुए हैं।
'