Today Breaking News

गाजीपुर में रेल पटरी टूटने से परिचालन प्रभावित, घंटो तक रुकीं रहीं ट्रेनें...टला बड़ा हादसा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में दानापुर रेलखंड के भदौरा और दिलदारनगर रेलवे स्टेशन के बीच करवनीया डेरा के पास डाउन रेल लाइन की पटरी आज सुबह 8:52 बजे टूट गई, जिससे रेल परिचालन डेढ़ घंटे तक प्रभावित रहा।
ट्रेन नंबर 15125 काशी जनशताब्दी एक्सप्रेस के गुजरने के बाद डाउन लाइन पर पटरी टूट गई। पेट्रोलिंग कर रहे की मैन लक्ष्मण दास की नजर टूटी हुई पटरी पर पड़ी। उन्होंने तत्परता से भदौरा स्टेशन और रेल कंट्रोल को सूचित किया, जिसके बाद दानापुर नियंत्रण कक्ष को जानकारी दी गई।

सूचना मिलने पर रेल पथ विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और पटरी की मरम्मत की। इंजीनियर अमित कुमार और उनकी टीम ने मरम्मत कार्य को प्राथमिकता दी और करीब 10:15 बजे ट्रेनों का परिचालन फिर से बहाल किया।

इस दौरान, दिलदारनगर डाउन लूप लाइन पर बालसाड़ उधना एक्सप्रेस, मेन लाइन पर लोकमान्य डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस, दरौली में भागलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस, लूप लाइन पर मेमू पैसेंजर, और जमानियां में मगध एक्सप्रेस ट्रेनें खड़ी रही।

रेलवे की जनसंपर्क अधिकारी संजय कुमार ने बताया रेल पटरी टूटने के कारण सुबह 8:52 बजे से 10:15 बजे तक पंडित दीनदयाल उपाध्याय दानापुर रेलखंड की डाउन लाइन पर रेल परिचालन बाधित रहा। मरम्मत के बाद परिचालन को सुचारू कर दिया गया है।
'