Today Breaking News

गाजीपुर में अस्पताल में नवजात की मौत, ANM पर लापरवाही का आरोप

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. दुल्लहपुर के सिखड़ी बाजार में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक गंभीर मामला सामने आया है। जहां परिजनों ने मृत नवजात शिशु को लेकर आरोप लगाया कि उनकी पत्नियों का डिलीवरी कराने में स्वास्थ्य केंद्र की चिकित्सकीय टीम की लापरवाही से यह घटना हुई।

संदीप चौहान और अच्छे लाल चौहान नामक दो व्यक्तियों ने बताया कि वे शनिवार शाम लगभग 3:00 बजे अपनी पत्नी का इलाज कराने पहुंचे थे।
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपस्थित कंचन कुमारी नाम की एएनएम ने 8 घंटे तक डिलीवरी कराने का प्रयास किया। लेकिन बिना पूछे ही छोटे ऑपरेशन का सहारा लिया गया, जिससे स्थिति और खराब हो गई। तब जाकर एएनएम ने दोनों महिलाओं को मऊ के फातिमा हॉस्पिटल के लिए रेफर किया।

परिजनों ने बताया कि जब वे फातिमा हॉस्पिटल पहुंचे, तो वहां के डॉक्टर ने बताया कि पेट में बच्चा मर चुका है। इस घटना में संदीप की पत्नी खुशबू ने एक मरी हुई बेटी को जन्म दिया, जबकि अच्छे लाल की नवजात बच्ची आईसीयू में भर्ती है। तीनों मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

इस लापरवाही के खिलाफ परिजनों ने तुरंत कार्रवाई की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि जिम्मेदार अधिकारियों को सस्पेंड और गिरफ्तार किया जाए। इस मामले की सूचना मिलते ही दुल्लापुर के कार्यवाहक थाना अध्यक्ष सर्वजीत यादव मौके पर पहुंचे, जहां परिजनों ने लिखित तहरीर दी।

जब परिजन अपनी मांग पर अड़े रहे, तो उन्होंने सिखड़ी मुख्य मार्ग को जाम कर दिया। इस सूचना के बाद क्षेत्र के सभी थाना और एसडीएम जखनिया मौके पर पहुंचे और समझा-बुझाकर जाम समाप्त करवाया।

स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी सिसिर शैलेश ने बताया कि कंचन कुमारी को तत्काल प्रभाव से ट्रांसफर कर दिया गया है। उन्होंने परिजनों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन परिजन अपनी मांग पर अड़े रहे।
'