Today Breaking News

रेलवे ट्रैक पर गिरा पहाड़ी मलबा, मालगाड़ी पटरी से उतरी, जम्मूतवी समेत इन ट्रेनों का रूट बदला

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, सोनभद्र. सोनभद्र में बड़ा ट्रेन हादसा होने से बचा। चुर्क से चोपन की तरफ जा रही मालगाड़ी के आगे अचानक पहाड़ी चट्टान का मलबा गिर जाने से मालगाड़ी का इंजन सहित दो डिब्बे पटरी से उतर गए। मालगाड़ी के डिरेल होने की खबर के बाद रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया। 
घटना सोमवार तड़के 4 बजे के आस-पास की बताई जा रही है। जानकारी मिलते ही रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंच कर रेलवे ट्रैक क्लियर करने के प्रयास में जुट गए। रेलवे के अधिकारियों को कहना है कि जल्द ही रेलवे ट्रैक से मलबा हटाकर रूट बहाल कर दिया जाएगा।जानकारी के मुताबिक चुर्क से चोपन की तरफ जा रही एक मालगाड़ी घाघर नदी पोल संख्या 159/21 के पास पहुंची और पहाड़ की चट्टान अचानक खिसक कर नीचे ट्रैक पर गिर गई। इससे इंजन और उसकी दो बोगी प्रभावित हो गई। मालगाड़ी वहीं खड़ी हो गई। मालगाड़ी के डिटेल होने की खबर के बाद रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया।

सोमवार भोर की घटना होने की वजह से इस रूट पर आने वाली डाउन त्रिवेणी एक्सप्रेस को चुनार रेलवे स्टेशन पर रोका गया है। वहीं जम्मूतवी एक्सप्रेस (अप) को गढ़वा रेलवे स्टेशन (झारखंड) से रूट डायवर्ट किया गया है। घटना की सूचना के बाद मौके पर रेलवे के मंडल चीफ हिमांशु सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने रेलवे ट्रैक एक-दो घटे में शुरू होने की संभावना जताई। मौके पर बड़ी संख्या में कर्मचारी मौजूद थे।

इस मामले में सीनियर सेक्शन इंजीनियर रेलवे प्रयागराज के दिनेश यादव का कहना है कि बारिश के चलते पहाड़ खिसकने से रेलवे ट्रैक पर आ गया था। एक बोगी रेलवे लाइन ने नीचे आ गई, उसको ट्रैक पर लाया गया है। रेलवे ट्रैक को साफ कराया जा रहा है, जल्द ही रेल संचालन का शुरू हो जाएगी।
'