Today Breaking News

गाजीपुर में चिकित्सा अधीक्षक का औचक निरीक्षण, 2 CHO समेत 4 को मिला कारण बताओ नोटिस

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के रेवतीपुर में चिकित्सा अधीक्षक एवं प्रभारी डाॅ अमर कुमार ने अचानक निरीक्षण किया। उनके दौरे से स्वास्थ्य केंद्रों पर हड़कंप मच गया। निरीक्षण के दौरान दो आयुष्मान केंद्र बंद पाए जाने पर चिकित्सा अधीक्षक ने गहरी नाराजगी जताई। डॉ. अमर कुमार ने दो स्वास्थ्य अधिकारियों को तुरंत नोटिस जारी कर उनका वेतन अगले आदेश तक रोकने के निर्देश दिए और सीएमओ कार्यालय को पत्र भेजा।
इसके अलावा लापरवाही के चलते दो अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्हें एक हफ्ते के अंदर जवाब देने का सख्त निर्देश दिया गया है। समय पर संतोषजनक जवाब न मिलने पर विभागीय कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है। चिकित्सा अधीक्षक ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों को यह निर्देश भी दिया कि वे समय से ड्यूटी पर उपस्थित रहें और अस्पताल में आने वाले मरीजों को सही समय पर इलाज प्रदान करें। इसके साथ ही, सरकार की योजनाओं को भी सही तरीके से लागू करने की सलाह दी गई है।
डॉ. अमर कुमार ने स्वास्थ्य केंद्रों के अभिलेखों की भी बारीकी से जांच की और निर्देश दिया कि मरीजों को बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की शिकायत न मिले, इसका विशेष ध्यान रखा जाए, अन्यथा विभागीय कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने टीकाकरण, संचारी रोग आदि की योजनाओं के अनुरूप काम करने की हिदायत दी और लक्ष्य प्राप्ति में असफल रहने पर प्रतिकूल प्रविष्टि के साथ वार्षिक वेतन वृद्धि भी रोकने की बात कही।

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अमर कुमार ने कहा कि औचक निरीक्षण के दौरान दो आयुष्मान केंद्र बंद पाए गए, जिसके चलते दो सीएचओ को नोटिस जारी किया गया है और उनके वेतन को रोक दिया गया है। इसके अलावा लापरवाही के चलते दो अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को भी नोटिस भेजा गया है।
'