Today Breaking News

गाजीपुर में बड़ा रेल हादसा...मगध एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंटी, बक्सर-पटना रेलखंड पर रेल परिचालन प्रभावित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सेवराई में रविवार को बक्सर-पटना रेलखंड पर एक बड़ा रेल हादसा हुआ। पटना जा रही मगध एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। जिससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। रघुनाथपुर और बिहिया स्टेशन के बीच मगध एक्सप्रेस की कपलिंग टूटने के कारण ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। घटना के समय ट्रेन नई दिल्ली से पटना की ओर रवाना हो रही थी। इस दुर्घटना से यात्रियों में हड़कंप मच गया। लेकिन राहत की बात यह है कि अभी तक किसी भी यात्री के हताहत या घायल होने की कोई सूचना नहीं मिली है।
हादसे के तुरंत बाद रेलवे के कर्मचारियों ने मरम्मत कार्य शुरू कर दिया। रेलवे के अधिकारियों के साथ-साथ जीआरपी और आरपीएफ की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। रेल मंत्रालय ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं और जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है।
इस हादसे के कारण बक्सर-पटना रेलखंड पर रेल परिचालन पूरी तरह से बाधित हो गया है। नई दिल्ली से पटना आने वाली ट्रेन संख्या 20802 मगध एक्सप्रेस 8 मिनट की देरी से सुबह 11:00 बजे डुमरांव रेलवे स्टेशन से रवाना हुई थी और 11:06 बजे टुड़ीगंज स्टेशन से आगे बढ़ी। इसके बाद ही कपलिंग टूटने के कारण हादसा हुआ।
रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि ट्रेन की बोगियों को अलग-अलग जोड़कर करीब 1 बजे गंतव्य के लिए रवाना किया गया है। रेलवे प्रशासन इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रहा है और यात्री सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।
'