Today Breaking News

मगध एक्सप्रेस का इंजन फेल, गाजीपुर में डाउन लाइन की ट्रेनें हुईं प्रभावित

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बिहार के बरुना रेलवे स्टेशन के पास सोमवार की सुबह 10:50 बजे डाउन में 20 802 नई दिल्ली-इस्लामपुर मगध एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। जिसके कारण डाउन लाइन में एक घंटे तक परिचालन बाधित रहा। जिसके चलते डाउन लाइन में गाजीपुर के दिलदारनगर, दरौली, धीना समेत अन्य स्टेशनों पर कई ट्रेनें खड़ी रहीं।
दानापुर कंट्रोल की सूचना पर एक दूसरे इंजन को जोड़कर मगध एक्स ट्रेन को बरुना स्टेशन से डुमराव स्टेशन पर खड़ा किया गया, तब सुबह 11:50 बजे से परिचालन बहाल हो पाया।

रेलसूत्रों के अनुसार बरुना स्टेशन के समीप डाउन मगध एक्सप्रेस के इंजन में तकनीकी खराबी आने के कारण इंजन फेल हुआ। जिसके बाद डाउन लाइन में एक घंटे तक परिचालन बाधित रहा। दानापुर से दूसरा आने के बाद मगध एक्सप्रेस ट्रेन को खींच कर डुमरांव स्टेशन पर बढ़ाया गया। इसके बाद सुबह 11:50 बजे डाउन लाइन का परिचालन बहाल हो गया, इस दौरान ट्रेनों के विभिन्न स्टेशनों पर देर तक खड़ी रहने के कारण यात्री परेशान रहे।

कंट्रोल की सूचना पर दिलदारनगर में 220450 नई दिल्ली गोहाटी पुरोत्तर सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस, दरौली में 4004 नई दिल्ली, मालदह टाउन एक्सप्रेस, धीना में ब्रम्हपुत्र मेल, एक्सप्रेस, धीना में स्पेशल ट्रेन खड़ी रही।

परिचालन बहाल होने के डाउन में दिलदारनगर में खड़ी नई दिल्ली गोहाटी पुरोत्तर सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन को आगे की ओर रवाना किया गया। इसके विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी ट्रेनों को आगे बढ़ाया गया, तब यात्रियों ने राहत की सांस ली। यातायात निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि बरुना स्टेशन के पास मगध एक्सप्रेस का इंजन फेल होने से कारण डाउन लाइन में परिचालन एक घंटा बाधित रहा।
'