Today Breaking News

गाजीपुर में शराब तस्करी का भंडाफोड़, दो तस्कर गिरफ्तार

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां अंतर्गत आरपीएफ और सीआईबी की संयुक्त टीम ने ट्रेन में शराब तस्करों के खिलाफ चलाए गए अभियान में सफलता प्राप्त की। स्थानीय स्टेशन पर खड़ी ट्रेन से दो अंतरराज्यीय शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया, जिनके पास से तीन बैगों में 139 बोतल अंग्रेजी और देशी शराब बरामद की गई।
बरामद की गई शराब की कीमत करीब 20 हजार रुपए से अधिक बताई जा रही है। गिरफ्तार किए गए तस्करों को कड़ी पूछताछ के बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। मेडिकल मुआयना के बाद उन्हें रेलवे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

आरपीएफ-सीआईबी की संयुक्त टीम ने पकड़े गए तस्करों से मिली जानकारी के आधार पर उनके सरगनाओं की तलाश शुरू कर दी है। इस संयुक्त अभियान के चलते अवैध शराब के धंधे से जुड़े लोगों और उनके सरगनों में हड़कंप मचा हुआ है।

आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक बालगंगाधर ने बताया कि आरपीएफ, जीआरपी और सीआईबी की टीम ट्रेन में संदिग्ध गतिविधियों की जांच कर रही थी। इसी दौरान स्थानीय स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर खड़ी ट्रेन की बोगी में बैग लिए बैठे दो व्यक्तियों की संदिग्ध हरकतें देखी गईं। पुलिस को देखते ही दोनों तस्कर भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन टीम ने उन्हें तुरंत दबोच लिया।

गिरफ्तार तस्करों ने अपनी पहचान क्रमशः सनी देओल कुमार निवासी गोपाल डेरा, थाना दुमराव, जनपद बक्सर (बिहार) और अश्वनी कुमार निवासी कुमरार, थाना अगम कुआं, जनपद पटना (बिहार) के रूप में की। तलाशी के दौरान तीन बैगों में 139 बोतल शराब और हजारों की नगदी भी बरामद की गई। इस अभियान में आरपीएफ के उपनिरीक्षक नवीन कुमार, उपनिरीक्षक रावेंद्र कुमार मिश्रा, जीआरपी के आरक्षी हरिशंकर कुमार, आरक्षी राम जी ठाकुर, प्रआ राज किशोर पांडे और सीआईबी के अन्य अधिकारी शामिल रहे।
'