Today Breaking News

गाजीपुर में तेज आवाज के साथ टूटे हाईटेंशन तार, 50 से अधिक गांव की बिजली गुल

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां विद्युत उपखंड के कसेरा पोखरा और बेटावर गाँव के समीप आज सोमवार को कई जगहों पर तेज आवाज के साथ एच टी ( हाईटेंशन विद्युत तार) तार और क्रश आर्म कई जगहों पर टूट कर विखर गया, जिसके कारण इलाके के करीब पांच दर्जन से अधिक गाँव की बत्ती गुल हो गई।
एचटी विद्युत लाइन के फाल्ट होने से विद्युत विभाग के कर्मियों और अधिकारियों में अफरातफरी मची है। एचसी लाइन के आए इस फाल्ट को दूर करने के लिए विद्युत कर्मी और टेक्नीशियन पिछले करीब दस घंटे से जुटे है,मगर अभी तक उन्हें फाल्ट को दूर करने में सफलता नहीं मिल पाई है।

मालूम हो कि विद्युत विभाग के द्वारा कस्बा स्थित 132 केवी ट्रांसमिशन उपकेंद्र केन्द्र से ढढनी और ताडीघाट 33/11 विद्युत उपकेंद्रों के डेढगावां, बवाडा,  सोनहरियां, गरूआमकसूदपुर, मलसा, सोनवल, पकडी, चवरी, डुहियां, चकियां, पटकनियां, कालूपुर, बवाडा, भिक्खिचौरा आदि दर्जनों गाँवों को विद्युत आपूर्ति की जाती है।

विद्युत आपूर्ति में आए फाल्ट को अभी तक दुरुस्त न किए जाने से ग्रामीणों को इस बदलते मौसम में किसी तरह समय काटने को मजबूर है, घरों में रखे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, टीवी, मोबाइल अधिकतर शोपीश बने हुए है,जबकि निजी व सरकारी नलकूप, पानी टंकी बंद होने से पेयजल आपूर्ति घरों में ठप्प है, किसान धान की फसलों के सिंचाई को लेकर परेशान नजर आ रहे है।

मालूम हो कि पिछले तीसरे महीनें में इस तरह के फाल्ट सातवीं बार से अधिक बार हो चुका है,इस दौरान लोगों को काफी दिक्कतो का सामना करना पड रहा है,आए दिन हो रहे इस तरह के फाल्ट को दूर करने को लेकर विद्युत महकमें अधिकारी कोई ठोस रणनीति अभी तक नहीं बना पाए है,जिसका नतीजा यह है यह होने वाला यह फाल्ट ग्रामीणों के लिए मुसीबत का सबब बन चुका है।

अवर अभियंता आशीष कुमार ने बताया कि फाल्ट को दूर करने के लिए विद्युत कर्मी और टेक्नीशियन लगे हुए है,बताया कि फाल्ट की मरम्मत होते इलाके की आपूर्ति चालू कर दी जाएगी।

'