Today Breaking News

गाजीपुर में गोमती नदी के बढ़ते जलस्तर को देख स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, मरीजों को दी गई निःशुल्क दवा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर में गंगा का जलस्तर ख़तरे के निशान से ऊपर है, जिसके चलते जनपद के 5 तहसीलो के 20 से ज्यादा गांव प्रभावित हो चुके है। वही गंगा में उफान के साथ ही गोमती का जलस्तर बढ़ने का क्रम भी जारी हो गया है। गोमती के रौद्र रूप से सैदपुर तहसील के गौरी, गोरखा, तेतारपुर , गौरहट , भुजारी आदि गांव प्रभावित हो गए हैं। जिसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम भी एलर्ट मोड में आ चुकी है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ देश दीपक पाल स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ इन गांवों में पहुंचे और ग्रामीणों में दवा का वितरण कराया। इन सभी टीमों के द्वारा कुल 79 मरीजों का उपचार एवं नि:शुल्क दवा का वितरण किया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैदपुर के अधीक्षक संजीव कुमार सिंह ने बताया कि बाढ़ से प्रभावित इन सभी गांवों के लिए डॉक्टरों की देखरेख में कुल चार टीमें बनाई गई है। इन सभी टीमों के माध्यम से प्रभावित लोगों के मध्य दवा का वितरण कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि मेडिकल टीम में डॉ राम जी सिंह, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक संजय कुमार, एनएमएस धनंजय कुमार एवं अन्य लोगों के द्वारा गौरी में आने वाले मरीजों को नि:शुल्क दवा दी गई। इसके अलावा पटना, शादी-भादी, सिधौना में भी डॉ बीके राय, डॉ प्रकाश पांडे आदि टीम के साथ पहुचे। बताया कि अन्य ब्लाकों में भी टीमो के द्वारा निरोधात्मक कार्यवाही की जा रही है।
'