Today Breaking News

अफजाल अंसारी बोले - गांजा तो भगवान का प्रसाद फिर अवैध और गैरकानूनी क्‍यों?

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी ने मीडिया से बातचीत में विवादित बयान दिया है। उन्होंने गांजा को कानूनी वैधता देने की बात कही है। उन्होंने इसके लिए तर्क देते हुए कहा कि गांजा को भगवान का प्रसाद कहा जाता है। ऐसे में उसे अवैध और गैरकानूनी क्यों माना जा रहा है। 
उन्होंने इस मसले पर सरकार के ऊपर दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाया है। अफजाल ने यहां तक कह दिया कि कुंभ में एक मालगाड़ी गांजा चला जाए तो खप जाएगा। साधु-संत, महात्मा और समाज के बहुत लोग गांजा बड़े शौक से पीते हैं। इसको कानून का दर्जा दे देना चाहिए।

यूपी में हो रहे एनकाउंटर पर अफजाल अंसारी ने कहा कि किसी कार्रवाई का विरोध मकसद नहीं है। मकसद यह है कि कार्रवाई सही हो। हमारा कानून किसी को इजाजत नहीं देता कि कहानी बनाकर किसी को ठोका जाए। एनकाउंटर को जाति के चश्मे से देखने की जरूरत नहीं है। प्रदेश की जनता ऐसी कार्रवाई को विधि सम्मत नहीं मानती।

शराब तस्करी के मुद्दे पर अफजाल अंसारी ने कहा कि सीएम नई शराब की दुकाने बंद कराएं। किस धर्म में कहा गया है कि शराब की दुकानों का विस्तार हो। गांजा अवैध है, लेकिन लोग खुलेआम गांजा पीते हैं। बड़े-बड़े धार्मिक कार्यक्रमों में लोग गांजा पीते हैं। लोग भांग और गांजा को भगवान का प्रसाद कहकर पी रहे हैं। गांजा भगवान का प्रसाद है तो अवैध और गैरकानूनी क्यों है। गांजा कानूनन अवैध है तो पीने की छूट क्यों, यह दोहरी नीति है।

दुकानदारों के नेम प्लेट के नियम पर अफजाल ने कहा कि उन्हें इस पर कोई आपत्ति नहीं है। वह इसका स्वागत करते हैं, लेकिन उनका निवेदन है कि सरकार देश के 10 सबसे बड़े बीफ एक्सपोर्टर भी अपना नाम बताएं। तिरुपति बालाजी मंदिर में प्रसादम विवाद पर अफजाल ने कहा कि यह प्रोपेगंडा जानबूझ कर हाईलाइट किया गया जिससे इसका ठेका भी गुजरात पहुंचा दिया जाए।
'