Today Breaking News

गाजीपुर सिटी स्टेशन की आरपीएफ ने चलाया जनजागरण अभियान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर सिटी स्टेशन की आरपीएफ टीम द्वारा रेलवे ट्रैक पर शरारती तत्वों द्वारा आए दिन कुछ न कुछ रख देने के बाबत ग्रामीणों के बीच जागरूकता अभियान चलाया गया। मालूम हो कि बीते कुछ दिनों में दो बार गाजीपुर में रेलवे ट्रैक पर अराजक तत्वों द्वारा ऐसी वारदात को अंजाम दिया गया।
वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त वाराणसी एस रामाकृष्णन द्वारा सिटी स्टेशन के करीब रेल लाइन के आसपास के ग्रामीणों को संदिग्ध व्यक्तियों के बाबत जागरूक करने का आदेश दिया गया था। प्रभारी निरीक्षक आरपीएफ गाजीपुर सिटी के निर्देशन यह अभियान चलाया गया।

आए दिन शरारती तत्वों द्वारा रेलवे ट्रैक पर पत्थर, लकड़ी आदि रख देने के बाबत सहायक उप निरीक्षक जयशंकर दुबे के साथ टीम द्वारा रेलवे लाइन के किनारे स्थित गांवछतरी, बिंदवालिया, चकफैज, लोटन इमली, जमलापुर में ग्रामीणों के बीच जनजागरण जागरूकता अभियान चलाया गया। ग्रामीणों को बताया गया कि अगर कोई संदिग्ध रेलवे लाइन के किनारे दिखे तो तुरंत पुलिस और आरपीएफ को सूचित करे। ग्रामप्रधानों से संपर्क कर ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए भी बोला गया।

मालूम हो कि कुछ दिन पूर्व लकड़ी के टुकड़े से टकराने की वजह से स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस घण्टो रुकी रही। मौके पर पहुंचे राहत दल ने दूसरे इंजन की मदद से ट्रेन को आगे रवाना किया था। इस मामले ने एफआईआर दर्ज कर छानबीन में गाजीपुर पुलिस जुटी हुई है। 

वहीं इस घटना से कुछ दिन पूर्व गाजीपुर सिटी-गाजीपुर घाट स्टेशन के बीच रेलवे लाइन पर तीन मीटर तक गिट्टियां रखने और प्रयागराज-बलिया पैसेंजर के इंजन पर पथराव का मामला सामने आया था। इस मामले में तीन आरोपियों को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया था। वहीं अब आरपीएफ ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसलिए रेलवे लाइन के आसपास के ग्रामीणों को जागरूक करने में जुटी हुई है।
'