Today Breaking News

गाजीपुर में खतरे के निशान के करीब पहुंची गंगा, संपर्क मार्ग हुए जलमग्न

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में गंगा के जलस्तर में तेज गति से बढ़ाव हो रहा है। जहां बीती रात तक गंगा के जलस्तर में 7 सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से वृद्धि हो रही थी वहीं आज सुबह से यह रफ्तार घटकर 4 सेंटीमीटर प्रति घंटे हो गई है। 
फिलहाल गाजीपुर में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के करीब पहुंच चुका है। आने वाले दिनों में गाजीपुर में गंगा में उफान देखने को मिलेगा। बीते चौबीस घण्टो में गंगा का जलस्तर 2 मीटर ऊपर हुआ है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में हुई भारी बारिश और बांधों से छोड़े गए पानी के कारण आगामी दिनों में गाजीपुर में बाढ़ की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में आ चुका है। वहीं तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की चिंताएं भी बढ़ने लगी है।

जिला आपदा विशेषज्ञ अशोक राय ने बताया कि आज सुबह 8 बजे तक गंगा के जलस्तर गंगा का जलस्तर 62.700 मीटर है। गाजीपुर में 63.105मीटर पर खरता बिंदु है।

सिचाईं विभाग के एक्सईएन राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि सुबह से 4 सेंटीमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से जलस्तर वृद्धि जारी है। उन्होंने बताया कि बुंदेलखंड में हुई भारी बारिश और बांधों से छोड़े गए पानी के कारण ग़ाज़ीपुर में अगले कुछ दिनों में गंगा में उफान देखने को मिलेगा। उन्होंने बताया कि बहुत जल्द गंगा गाजीपुर में खतरे के बिंदु को पार कर जाएंगी, लेकिन उसके बाद पानी घटने लगेगा।

जलस्तर बढ़ने से रेवतीपुर के नगदीलपुर गहमर बाइपास मार्ग पर दो जगहों पर बाढ का पानी आ गया है। जिससे आवागमन प्रभावित है। इसके अलावा इलाके के नगदीलपुर, हसनपुरा, बीरऊपुर, नसीरपुर के विभिन्न मार्गों पर भी पानी चढ गया है। बाढ के पानी से इलाके में सैकड़ों वीघे फसलें जलमग्न हो चुकी है। गंगा के जलस्तर में बढ़ाव जारी है। मुहम्मदाबाद के सेमरा-शिवरायकापुरा गंगा तट के पास किनारे तक पानी आ जाने से लोग चिंतित नजर आ रहे है।
'