Today Breaking News

गाजीपुर बिजली विभाग ने काटे 28 कनेक्शन, 7 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां विद्युत वितरण खंड चतुर्थ डिवीजन के ताड़ीघाट विद्युत सब स्टेशन के अंतर्गत शनिवार सुबह एसडीओ प्रवीन मौर्या के नेतृत्व में विद्युत विभाग की टीम ने डेढ़गांव, गौरा और गोपालपुर गांव में विशेष सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान का उद्देश्य बिजली चोरी में लिप्त और नेवर पेड उपभोक्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करना था।
अभियान के दौरान बिजली चोरी के मामलों में 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया, वहीं 28 नेवर पेड उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए। इससे ग्रामीण इलाकों में अफरातफरी का माहौल देखने को मिला। विभाग ने इस दौरान मीटर से बाइपास कर बिजली का अवैध रूप से उपयोग कर रहे लोगों को पकड़ा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई।

इस विशेष अभियान के दौरान विद्युत विभाग की टीम ने 15 लोगों से एक लाख रुपये से अधिक की राजस्व वसूली की। इसके अलावा मौके पर ही 4 नए कनेक्शन और 3 नए विद्युत मीटर भी लगाए गए। विभाग का यह प्रयास बिजली चोरी को रोकने और बकाया बिजली बिलों की वसूली में तेजी लाने के लिए किया गया।
एसडीओ प्रवीन मौर्या ने उपभोक्ताओं से अपील की कि वे समय पर अपने बकाया बिजली बिलों का भुगतान करें, अन्यथा अगले अभियान में उनके कनेक्शन काटने के साथ-साथ जुर्माना भी लगाया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि बिजली चोरी के मामलों में विभाग अब सख्ती से निपटेगा और ऐसे उपभोक्ताओं को काली सूची में डाला जाएगा। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि वैध कनेक्शन लेकर ही बिजली का उपयोग करें।
विद्युत विभाग के पिछले तीन महीनों के अभियान में 300 से अधिक कनेक्शन काटे गए और 40 से अधिक लोगों पर चोरी के मामले दर्ज हुए। इस दौरान विभाग ने लगभग 20 लाख रुपये की राजस्व वसूली की थी। इस अभियान में अवर अभियंता आशीष कुमार यादव सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।
'